Friday, September 20, 2024
Home जालंधर सांसद सुशील रिंकू ने फिल्लौर के लोगों को दिया 2.68 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं का तोहफा

सांसद सुशील रिंकू ने फिल्लौर के लोगों को दिया 2.68 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं का तोहफा

by Doaba News Line

नई सड़कों, अपशिष्ट प्रबंधन संयंत्र, आंगनवाड़ी केंद्र, दाना मंडी का नींव पत्थर रखा

गांवों में शहरों जैसा बुनियादी ढांचा उपलब्ध कराने की पंजाब सरकार की प्रतिबद्धता भी दोहराई

दोआबा न्यूज़लाईन : जालंधर / फिल्लौर (सतपाल शर्मा / संपादक)

सांसद सुशील कुमार रिंकू ने फिल्लौर के लोगों के लिए 2.68 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं की सौगात दी है। सांसद ने हलके में नई सड़कों, कूड़ा प्रबंधन प्लांट, आंगनवाड़ी केंद्र, दाना मंडी समेत अन्य परियोजनाओं का शिलान्यास भी किया। लोकसभा सदस्य ने रुड़का कलां गांव का दौरा किया, जहां उन्होंने 46 लाख रुपये की विकास परियोजनाओं की शुरुआत की। इन कार्यों में स्टेडियम का निर्माण, नई सड़कों का निर्माण और इंटरलॉकिंग टाइल्स का निर्माण भी शामिल है। इसी प्रकार, उन्होंने गांव कुड़कां में 15 लाख रुपये की लागत से सड़क निर्माण और सरकारी स्कूल में इंटरलॉकिंग टाइलें बिछाने की आधारशिला भी रखी। इसके बाद उन्होंने बड़ा पिंड गांव का दौरा किया और क्रमशः 24.59 लाख और 42 लाख रूपये की लागत से एक अपशिष्ट प्रबंधन परियोजना की शुरुआत की, इंटरलॉकिंग टाइल्स और सीवरेज सिस्टम का नींव पत्थर रखा। इसी प्रकार, नगर और फिल्लौर में उन्होंने आंगनवाड़ी केंद्र और दाना मंडी फिल्लौर की आधारशिला रखी जिस पर क्रमशः 8.52 लाख और 1.12 करोड़ रूपये खर्च होंगे।

इस मौके पर बोलते हुए सांसद ने कहा , कि मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व में पंजाब सरकार ग्रामीण बुनियादी ढांचे को उन्नत करने के लिए प्रतिबद्ध है और इस उद्देश्य के लिए पैसों की कोई कमी नहीं है। उन्होंने आगे कहा कि इन कार्यों से इस निर्वाचन क्षेत्र में विकास को और गति मिलेगी।
लोगों को संबोधित करते हुए सांसद ने कहा कि राज्य की जनता ने पुरानी परंपराओं को तोड़कर आम आदमी पार्टी को राज्य की कमान सौंपी है, जिसके बाद पंजाब सरकार ने अद्भुत कार्य किये हैं, जिसने सभी का दिल जीत लिया है। उन्होंने आगे कहा कि पंजाब सरकार गांवों को शहरों की तरह विकसित करने के लिए प्रतिबद्ध है, जिसके तहत राज्य सरकार द्वारा पहले ही कई बड़ी परियोजनाएं शुरू की गई हैं।

उन्होंने गांवों में नई परियोजनाएं शुरू करके ग्रामीण बुनियादी ढांचे को पुनर्जीवित करने की राज्य सरकार की प्रतिबद्धता दोहराई। इस अवसर पर फिल्लौर हलका प्रभारी प्रेम कुमार, स्टीफन कलेर, सरपंच कुलविंदर कौर, सरपंच साधु राम, प्रितपाल, सरपंच हरकमल, सोढ़ी राम, अजविंदर सिंह, परमजीत और संजय अटवाल शामिल थे।

You may also like

Leave a Comment