Thursday, September 19, 2024
Home हिमाचल प्रदेश हिमाचल में मॉनूसन की बारिश में 22 लोगों की गई जान, मौसम विभाग ने भी दी चेतावनी

हिमाचल में मॉनूसन की बारिश में 22 लोगों की गई जान, मौसम विभाग ने भी दी चेतावनी

by Doaba News Line

दोआबा न्यूज़लाईन

हिमाचल : हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश के कारण कई तरह की घटनाएं देखने को मिल रही है। जिसके कारण कई लोगो ने अपनी जानें गवाई है। भारी बारिश से जुडी घटनाओं में 22 लोगों की जान गई है। मॉनसून के आने के बाद से ही दो हफ्तों में राज्य को करीब 172 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है।

मृतकों के बारे में अधिकारियों ने जानकारी देते हुए कहा कि आठ डूब गए, छह ऊंचाई से गिर गए, चार बिजली के झटके से मारे गए और तीन सांप के काटने से मर गए, जबकि दो लोग अभी भी लापता हैं। राज्य आपातकालीन संचालन केंद्र के अनुसार, मंडी में पांच सड़कें, शिमला में चार और कांगड़ा में तीन सड़कें बंद हैं। आदिवासी लाहौल और स्पीति जिले के लिंडूर गांव के निवासी ने बताया कि पिछले साल मॉनसून में इतनी बारिश हुई थी कि घरों में दरारे आ गई थीं।

अभी तो बारिश का ट्रेलर है, आगे हिमाचल में बरसात क्या कहर मचाएगी। इसकी संभावना लगाना मुश्किल है। लेकिन पिछली बार की तबाही ने आधा हिमाचल डूबा दिया था। उस तबाही से अभी तक हिमाचल अपने पहिये पर वापिस नहीं लौट पाया है। इस बार की बात करें तो हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में भी खूब बारिश हो रही है। मौसम विभाग (IMD) ने शिमला में 15 जुलाई तक भारी बारिश और बिजली गिरने का अलर्ट जारी किया है।

इस बाबत शिमला में मौसम विभाग ने अलग-अलग स्थानों में बिजली गिरने का येलो अलर्ट जारी कर दिया है। 15 जुलाई तक बारिश की संभावना जताई जा रही है। वहीं यातायात में रूकावट और निचले हिस्सों में पानी भरने की आशंका

You may also like

Leave a Comment