Friday, September 20, 2024
Home जालंधर ‘आप दी सरकार, आप दे द्वार’ पहल के तहत भार्गव कैंप में एम एल ए मोहिंदर भगत और डीसी ने सुनी लोगों की समस्याएँ

‘आप दी सरकार, आप दे द्वार’ पहल के तहत भार्गव कैंप में एम एल ए मोहिंदर भगत और डीसी ने सुनी लोगों की समस्याएँ

by Doaba News Line

दोआबा न्यूज़लाईन

जालंधर: जालंधर(सतपाल शर्मा) पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार के प्रयास ‘आप दी सरकार, आप दे द्वार’ के अंतर्गत भार्गव कैंप में विशेष कैंप लगाया गया, जिसमें विधानसभा हलका जालंधर पश्चिमी से विधायक मोहिंदर भगत और डिप्टी कमिश्नर डॉ. हिमांशु अग्रवाल ने पहुँच कर लोगों की मुश्किलें सुनी और उचित हल के लिए संबंधित अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए।

इस मौके पर विधायक ने कहा कि पंजाब सरकार की इस पहल से लोगों को उनके दरवाजे पर सरकारी सेवाएं मिल रही हैं। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा राज्य भर में कैंप लगा कर लोगों को अपने घरों के नज़दीक ही अपने प्रशासकीय काम करवाने की सुविधा दी जा रही है। उन्होंने कहा कि यह कैंप लोगों के लिए बेहद लाभदायक साबित हो रहे हैं क्योंकि इन कैंपों में न केवल एक ही छत नीचे अलग-अलग सरकारी सेवाएं प्रदान की जा रही हैं बल्कि अलग-अलग विभागों के अधिकारी लोगों के मामलों की सुनवाई करके उपयुक्त हल भी यकीनी बना रहे हैं। उन्होंने कहा कि लोगों को अपने काम के लिए अब दूर सरकारी दफ़्तरों में नहीं जाना पड़ रहा है, जिससे उनके समय और पैसे दोनों की बचत हो रही है।

विधायक भगत ने कहा कि पंजाब सरकार लोगों के कल्याण और उनको पेश मुश्किलों का हल करने के लिए वचनबद्ध है। उन्होंने कहा कि किसी भी योग्य जरूरतमंद व्यक्ति को सरकार द्वारा मुहैया करवाई जाने वाली अलग-अलग तरह की सुविधाओं से वंचित नहीं रहने दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि हलके के लोगों की समस्यायों को पहल के आधार पर हल किया जाएगा। लोगों को अलग-अलग सरकारी सेवाओं के लिए इन कैंपों का अधिक से अधिक लाभ लेने की अपील करते विधायक ने कहा कि आने वाले दिनों में इस प्रकार के अन्य कैंप लगाए जाएंगे।

इस दौरान डिप्टी कमिश्नर डॉ. हिमांशु अग्रवाल ने बताया कि आज के इस कैंप में सामाजिक सुरक्षा, स्त्री और बाल विकास, पावरकॉम,लेबर, सेहत, जल स्पलाई और सैनीटेशन, पंजाब मंडी बोर्ड, सामाजिक न्याय और अधिकारिता, मार्किट समिति जालंधर, जालंधर नगर निगम और सेवा केंद्र सहित अलग-अलग विभागों द्वारा अपने-अपने स्टाल लगा कर लोगों को सरकारी सेवाएं प्रदान करने के साथ उनकी मुश्किलों की सुनवाई की गई। इस मौके जालंधर नगर निगम के कमिश्नर गौतम जैन, एस.डी.एम. बलबीर राज सिंह और अलग-अलग विभागों के अधिकारी भी मौजूद थे।

You may also like

Leave a Comment