Friday, September 20, 2024
Home राज्य UP में बड़ा सड़क हादसा, बस और टैंकर की भयानक टक्कर, 18 की मौत और 19 घायल

UP में बड़ा सड़क हादसा, बस और टैंकर की भयानक टक्कर, 18 की मौत और 19 घायल

by Doaba News Line

दोआबा न्यूज़लाईन

उन्नाव/यूपी: उत्तर प्रदेश के उन्नाव से आज तड़के सुबह एक भयानक सड़क हादसे की सूचना मिली है। जानकारी के अनुसार उन्नाव में आज यानि बुधवार की सुबह करीब 5.15 बजे डबल डेकर बस और दूध के टैंकर की आपस में जबरदस्त टक्कर हो गई। हादसे में 18 यात्रियों की मौत हो गई जबकि 19 घायल हैं। यह बस 59 यात्रियों को लेकर बिहार के सीवान से दिल्ली जा रही थी। लेकिन रास्ते में यह हादसा हो गया है। बताया जा रहा है कि इस हादसे में 14 पुरुष, 2 महिलाएं और 2 बच्चे मारे गए हैं। हादसा लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे पर बांगरमऊ कोतवाली के पास हुआ बताया जा रहा है।

वहीं हादसे में घायल सवारियों का कहना है कि टक्कर इतनी भीषण थी कि बस की ड्राइवर साइड की बॉडी पूरी तरह अलग हो गई। जिसके बाद यात्री बहार जाकर गिरे। कई यात्रियों की तो मौके पर ही मौत हो गई है। हादसे की कुछ तस्वीरें भी सामने आयी हैं जो रूह को झंझोड़ कर रख देने वाली हैं। इनमें दिख रहा है कि सड़क पर लाशें कैसे बिखरी पड़ी हैं। यात्रियों ने कहा कि बस चालक बहुत तेज बस चला रहा था हालांकि सवारियों ने उसे धीरे चलने के लिए बार-बार टोका भी। लेकिन उसने उनकी नहीं सुनी और यह हादसा हो गया।

वहीं घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने तुरंत राहगीरों की मदद से घायलों को बांगरमऊ CHC में इलाज इलाज के लिए भेज दिया। जबकि 4 गंभीर घायलों को वहां से लखनऊ ट्रॉमा सेंटर रेफर कर दिया गया है। पुलिस ने बताया कि बस दूध के टैंकर को ओवरटेक करने के दौरान बेकाबू होकर टैंकर को टक्कर मारते हुई पलट गई। गनीमत रही कि हादसे में बस सवार 22 यात्री सुरक्षित हैं। पुलिस ने बताया कि बस का नंबर UP का है। फिलहाल अभी बस ऑपरेटर का पता लगाया जा रहा है।

वहीं इस भयानक हादसे पर दुःख व्यक्त करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मृतकों के परिवारों के प्रति संवेदनाएं जताई हैं। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की देखरेख में स्थानीय प्रशासन पीड़ितों की हर संभव मदद में जुटा है। प्रधानमंत्री ने मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख का मुआवजा और घायलों को 50 हजार की मदद का ऐलान किया है। राष्ट्रपति द्रौपद्री मुर्मू ने भी हादसे पर दुख जताया है। वहीं हादसे का पता चलने के बाद यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी घटना के प्रति दुख व्यक्त किया है। उन्होंने अफसरों को सभी घायलों को इलाज कराने के निर्देश दिए।

You may also like

Leave a Comment