Friday, September 20, 2024
Home क्राईम Ludhiana: NRI थाना में विजिलेंस की रेड, SHO का रीडर रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार

Ludhiana: NRI थाना में विजिलेंस की रेड, SHO का रीडर रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार

by Doaba News Line

दोआबा न्यूज़लाईन (लुधियाना/क्राइम)

लुधियाना: पंजाब के लुधियाना में विजिलेंस टीम ने NRI पुलिस स्टेशन के SHO के रीडर को रिश्वत लेने के आरोप में काबू किया है। मिली जानकारी के अनुसार कांस्टेबल बलराज सिंह को 20 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा है। जिसके बाद अब उनके निशाने पर अब थाना SHO हैं। विजिलेंस ब्यूरो के प्रवक्ता रविंद्रपाल सिंह संधू के अनुसार आरोपी पुलिस कर्मी को लुधियाना के सिविल लाइन के उपकार नगर निवासी एडवोकेट अरुण कुमार खुरमी की शिकायत पर गिरफ्तार किया गया है।

शिकायतकर्ता का आरोप है कि उसकी पत्नी के पास लुधियाना के समराला के गांव उधोवाल में 20 कनाल जमीन है, जहां दो व्यक्तियों ने जबरन कब्जा करने की कोशिश की थी और वहां लगे पॉपुलर के पेड़ भी चुरा लिए थे। शिकायतकर्ता ने इस संबंध में एक शिकायत दर्ज करवाई थी जो कि एसएचओ NRIs सेल, लुधियाना के समक्ष लंबित है। उन्होंने कहा कि पुलिस ने उनकी शिकायत पर कोई कार्रवाई तो नहीं की बल्कि थाने में रीडर कांस्टेबल बलराज सिंह ने उनसे मामला दर्ज करने के लिए एक लाख रुपये की मांग की। शिकायतकर्ता ने कहा कि उक्त आरोपी ने उससे पहली किश्त के रूप में 20000 रुपये और अगले सप्ताह तक बाकि की रकम 80000 रुपये देने के लिए कहा।

प्रवक्ता के अनुसार शिकायतकर्ता के बयानों की जांच पड़ताल के आधार पर उक्त मुल्जिम के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया। जिसके बाद टीम ने ट्रैप लगा कांस्टेबल बलराज सिंह को NRI पुलिस स्टेशन के बाहर दो आधिकारिक गवाहों की उपस्थिति में शिकायतकर्ता से 20000 रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया। वहीं इस मामले में एनआरआई सेल के एसएचओ का रोल भी चेक किया जाएगा। अब आरोपी को अदालत में पेश कर रिमांड पर लिया जाएगा।

You may also like

Leave a Comment