Thursday, September 19, 2024
Home क्राईम कोलकाता रेप-मर्डर केस: आरोपी संजय रॉय सहित 5 लोगों का होगा पॉलीग्राफ टेस्ट

कोलकाता रेप-मर्डर केस: आरोपी संजय रॉय सहित 5 लोगों का होगा पॉलीग्राफ टेस्ट

by Doaba News Line

दोआबा न्यूज़लाईन

कोलकाता: कोलकाता ट्रेनी डॉक्टर रेप-मर्डर केस में अब एक नया मोड़ आया है। जानकारी के अनुसार CBI ने कोलकाता के स्यालदा कोर्ट से
आरजी कर अस्पताल के आरोपी संजय रॉय और पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष सहित 4 ट्रेनी डॉक्टरों के पॉलीग्राफ टेस्ट की इजाजत मांगी थी। कोर्ट ने अब इन 6 लोगों के पॉलीग्राफ टेस्ट के लिए इजाजत दे दी है। अब CBI को उम्मीद है कि इन लोगों के पॉलीग्राफ टेस्ट होने से इस केस को सुलझाने में मदद मिलेगी। आज सीबीआई पॉलीग्राफ टेस्ट के जरिए इन सभी लोगों से पूछताछ होगी। बताया जा रहा है कि CBI को शक है कि प्रिंसिपल संदीप घोष उन्हें भ्रमित कर रहे हैं। वहीं अब भी कोलकाता में डॉक्टरों का प्रदर्शन बड़े स्तर पर जारी है।

कोलकाता मर्डर मामला: सुप्रीम कोर्ट में आज हुई सुनवाई, संदेह के घेरे में पुलिस

कोलकता मर्डर केस में नया मोड़ आया है, बता दें कि आरजी कर मेडिकल कॉलेज में 9 अगस्त को हुए ट्रेनी डॉक्टर के मर्डर केस मे आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई। सुनवाई के दौरान CBI ने कोर्ट मे CRIME पर सबूतों के साथ छेड़ छाड़ की बात कही। जस्टिस जेबी पारदीवाला ने कहा- कोलकता पुलिस की भूमिका पर संदेह है। मैंने अपने 30 साल के कैरियर मे जाँच मे ऐसी लापरवाही नहीं देखी। केस में अगली सुनवाई 5 सितम्बर को होगी।

कोलकाता डॉक्टर दुष्कर्म-हत्या मामला: SC ने नेशनल टास्क फाॅर्स बनाने का दिया आदेश

कोलकाता के आरजी कर अस्पताल में ट्रेनी डॉक्टर दुष्कर्म मर्डर केस मामले में सुप्रीम कोर्ट में आज सुनवाई हुई। सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने डॉक्टरों की सुरक्षा के लिए टास्क फाॅर्स बनाने के आदेश दिए हैं। सुनवाई के दौरान कोर्ट ने डॉक्टरों की सुरक्षा के लिए और उनके वर्क टाइम में सुरक्षा को लेकर बात की गई और उनकी सुरक्षा को बढ़ाने के लिए सिफारिस की गई। आदेशों के अनुसार टास्क फाॅर्स में 9 डॉक्टरों को शामिल किया जाएगा। जिसके अतिरिक्त इस टास्क फाॅर्स में 5 सरकारी अधिकारी भी शामिल किये गए हैं।

वहीं सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में CBI से 22 अगस्त तक इसकी सारी रिपोर्ट मांगी हैं और इस मामले की अगली सुनवाई 22 अगस्त को होगी।

बता दें कि बीते 9 अगस्त को कोलकाता के आरजी कर अस्पताल में देर रात एक महिला ट्रेनी डॉक्टर के साथ दुष्कर्म और उसके बाद हत्या की घटना सामने आई थी। जिसके बाद जांच में दोषी पाए जाने वाले संजय रॉय को पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया गया था। इस घटना के बाद कोलकाता के डॉक्टर हड़ताल पर चले गए और दोषी को कड़ी से कड़ी सजा दिलाने की मांग कर रहे हैं। आज भी यह रोष प्रदर्शन जारी है और अब यह देशव्यापी स्तर पर चल रहा है। देश के ज्यादातर अस्पतालों में मेडिकल स्टाफ और डॉक्टरों द्वारा प्रदर्शन किया जा रहा है और ये मांग की जा रही हैं कि मुजरिम को कड़ी से कड़ी सजा दी जाये और साथ ही ऐसे कड़े कानून बनाये जाएं जिससे आगे भविष्य में ऐसी घटना न घटे। इस के साथ ही रोष प्रदर्शन कर रहे प्रदर्शनकारियों का ये कहना हैं कि अस्पतालो में डॉक्टरों की सुरक्षा के लिए कड़े इंतजाम किए जाएं।

You may also like

Leave a Comment