Friday, September 20, 2024
Home क्राईम जालंधर पुलिस ने अब तक की हेरोइन की सबसे बड़ी खेप पकड़ी, मुख्य सरगना गिरफ्तार

जालंधर पुलिस ने अब तक की हेरोइन की सबसे बड़ी खेप पकड़ी, मुख्य सरगना गिरफ्तार

by Doaba News Line

दोआबा न्यूज़लाईन (जालंधर/क्राइम) पूजा मेहरा

जालंधर: ड्रग्स के खिलाफ एक बड़े ऑपरेशन में जालंधर पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। जिनके पास से 48 किलोग्राम हेरोइन बरामद हुई है। जानकारी देते हुए CP स्वपन शर्मा ने बताया कि पुलिस द्वारा बरामद नशे की अब तक की यह सबसे बड़ी खेप है। उन्होंने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर कमिश्नरेट पुलिस द्वारा शहर में एक विशेष जांच की गई, जिसके दौरान वाई-प्वाइंट भगत सिंह कॉलोनी बाईपास के पास एक टोयोटा इनोवा कार नंबर पीबी 08-डीएस-2958 को रोका गया। ड्राइवर ने मौके से भागने की कोशिश की लेकिन पुलिस ने गाड़ी रोक ली और गाड़ी की तलाशी लेने पर उसके अंदर एक बैग में छिपाकर रखी गई 8 किलो हेरोइन बरामद हुई।

पुलिस ने तुरंत ड्राइवर सतनाम सिंह उर्फ ​​बब्बी पुत्र गुरदेव सिंह, निवासी गांव ढंडियां, पुलिस स्टेशन बंगा, जिला नवांशहर को गिरफ्तार कर लिया, जो अब मकान नंबर 141/8 सुभाष नगर, नजदीक प्रताप चौक, होशियारपुर में किराएदार के तोर पर रहता है और उसके विरुद्ध एफ.आई.आर. दर्ज की गयी है। उन्होंने बताया कि जांच के दौरान पता चला कि आरोपी सतनाम सिंह, अमन रोजी और उसके पति हरदीप सिंह के साथ ड्रग नेटवर्क से जुड़ा था।

इस सूचना पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने दोनों संदिग्धों को नकोदर जालंधर रोड से पकड़ा, जहां से उनके पास से भारी मात्रा में 40 किलो हेरोइन और एक टोयोटा इनोवा समेत कुल 21 लाख रुपये की रकम बरामद हुई। उनके पास से तीन गाड़ियां, एक महिंद्रा एक्सयूवी और एक हुंडई वर्ना के साथ एक कैश गिनने की मशीन बरामद की गई है।

आगे की पूछताछ से पता चला कि सतनाम सिंह की 2017 में ड्रग तस्करी के एक मामले में पहले भी संलिप्तता थी, जिसके कारण वह होशियारपुर जेल में रहते हुए एक बड़े ड्रग नेटवर्क के संपर्क में आया और बाद में उसे जमानत नहीं मिली और वह एक बड़ा बड़ा ड्रग किंगपिन बन गया और बड़ी मात्रा में हेरोइन का ऑर्डर देना शुरू कर दिया। उन्होंने कहा कि 2023 में सतनाम के बेटे मंजीत सिंह को जम्मू में एक अन्य ड्रग मामले में गिरफ्तार किया गया था, जिससे तब बड़ी मात्रा में ड्रग्स, पैसे, वाहन और अन्य संपत्तियां बरामद की गई थीं। सतनाम सिंह का दामाद हरदीप सिंह विभिन्न जिलों में हेरोइन के वितरण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है, जो अक्सर आने-जाने के लिए के लिए कई वाहनों का उपयोग करता है।

पुलिस आयुक्त ने कहा कि हरदीप सिंह की पत्नी अमन रोजी ने भी वितरण गतिविधियों में भाग लिया और वित्तीय रिकॉर्ड बनाए रखा। उन्होंने कहा कि पुलिस ने इस नेटवर्क का भंडाफोड़ किया है जो ईरान, अफगानिस्तान, तुर्की, पाकिस्तान और कनाडा के साथ-साथ जम्मू-कश्मीर और गुजरात में भी चल रहा था। स्वपन शर्मा ने कहा कि इस व्यापक नेटवर्क के सरगना नवप्रीत सिंह उर्फ ​​नव को पकड़ने के लिए बड़े पैमाने पर प्रयास किये जा रहे हैं।

You may also like

Leave a Comment