Friday, September 20, 2024
Home क्राईम जालंधर पुलिस ने मेहतपुर में ड्रग से हुई मौत के मामले में 1 को किया काबू

जालंधर पुलिस ने मेहतपुर में ड्रग से हुई मौत के मामले में 1 को किया काबू

by Doaba News Line

दोआबा न्यूज़लाईन

जालंधर : जालंधर पुलिस द्वारा नशे के खिलाफ चलाई गई मुहीम के तहत ग्रामीण पुलिस ने मेहतपुर में हुई ड्रग से संबंधित मौत के संबंध में एक प्रमुख संदिग्ध को गिरफ्तार किया है। 29 वर्षीय व्यक्ति की मौत से जुड़ी इस दुखद घटना ने पुलिस ने गहन जांच की है।

गिरफ्तार आरोपी की पहचान जसविंदर सिंह पुत्र मुख्तियार सिंह निवासी बीटला, पुलिस स्टेशन मेहतपुर के रूप में हुई है। इसके अलावा, इस मामले में सुखविंदर कौर उर्फ ​​गोगा पुत्री जीत लाल निवासी गोनसवाल, थाना मेहतपुर को भी नामजद किया गया है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक हरकमल प्रीत सिंह खख ने बताया, “गगनदीप सिंह पुत्र मुख्तियार सिंह निवासी बागीवाल की शिकायत के बाद जांच शुरू हुई। मृतक अमृतपाल सिंह पुत्र दलबीर सिंह निवासी बागीवाल ने कथित तौर पर आरोपी से एक सफेद पाउडर खरीदा था। दुखद बात यह है कि इंजेक्शन लगाने के बाद उसकी मौत हो गई।”

इस संबंध में मेहतपुर थाने में आरोपी के खिलाफ भारतीय न्याय संहिता की धारा 105 और 3(5) के तहत 9 अगस्त 2024 को एफआईआर (संख्या 93) दर्ज की गई।

मामला दर्ज होने के बाद डीएसपी विजय कंवर पाल की देखरेख में एसएचओ मेहतपुर के नेतृत्व में एक पुलिस टीम ने तुरंत जांच शुरू की और तलाश शुरू की, जिसके परिणामस्वरूप आरोपी को तुरंत गिरफ्तार कर लिया गया।

प्रारंभिक जांच के दौरान, आरोपियों ने पीड़ित को ड्रग्स की आपूर्ति करने की बात स्वीकार की। गिरफ्तार आरोपियों को अदालत में पेश किया जाएगा, जहां हम आगे की जांच के लिए रिमांड की मांग करेंगे। इससे पुलिस टीम को मामले में संभावित आगे और पीछे के संबंधों का पता लगाने और संभवतः अधिक गिरफ्तारियां करने में मदद मिलेगी। पुलिस टीम फरार सुखविंदर कौर को गिरफ्तार करने के लिए छापेमारी कर रही है।

एसएसपी खख ने एक सख्त संदेश देते हुए कहा, “यह उन सभी लोगों के लिए एक चेतावनी है जो ड्रग व्यापार में शामिल हैं। हम उन लोगों को न्याय दिलाने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे जो नशीले पदार्थों के साथ जीवन को बर्बाद करना चाहते हैं। ऐसे व्यक्तियों के खिलाफ कानून पूरी सख्ती से लागू किया जाएगा।

“एसएसपी खख ने लोगों, खासकर नशे की लत के शिकार लोगों के परिवारों से आग्रह किया कि वे उन्हें नशा मुक्ति केंद्रों में ले जाएं और संदिग्ध आपूर्तिकर्ताओं के बारे में भी पुलिस को सूचित करें।

You may also like

Leave a Comment