Friday, September 20, 2024
Home क्राईम Jalandhar: करोड़ों की हवाला राशि मामला: 10 मनी एक्सचेंजरों को जांच में शामिल कर सकती है पुलिस

Jalandhar: करोड़ों की हवाला राशि मामला: 10 मनी एक्सचेंजरों को जांच में शामिल कर सकती है पुलिस

by Doaba News Line

दोआबा न्यूज़लाईन

जालंधर: पंजाब के जालंधर में बीते दिनों क्रेटा गाड़ी में बरामद हुई करोड़ों की नकदी मामले में पुलिस ने एक नया खुलासा किया है। मिली जानकारी के अनुसार पुलिस इस मामले में 10 मनी एक्सचेंजरों को जांच में शामिल कर सकती है। इसके साथ ही एक लग्जरी बस कंपनी को भी पुलिस द्वारा नोटिस जारी किया जा चुका है। हालांकि इस मामले में पुलिस ने हवाला राशि के साथ एक पुनीत नमक व्यक्ति को मौके से काबू किया था।

फिलहाल पुलिस ने किसी मनी एक्सचेंजर को नामजद नहीं किया है। वहीं मौके से पकडे आरोपी ने पुलिस को बताया था कि वह हवाला राशि से जुड़ा है और यह राशि दिल्ली से लाई गई थी। जांच में पता चला है कि इससे पहले भी पुनीत 10 करोड़ रुपए की हवाला राशि के साथ पकड़ा गया था। पता चला है कि जब भी दिल्ली से हवाला राशि आनी होती थी तो उसे एक ही कंपनी की लग्जरी बस के माध्यम से ही भेजा जाता था।

जालंधर पुलिस ने करोड़ों की विदेशी करेंसी के साथ काबू किया 1 व्यक्ति

पंजाब के जालंधर में पुलिस ने बीती रात नाकाबंदी के दौरान करीब 3 करोड़ रुपये की विदेशी करेंसी के साथ एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। मिली जानकारी के अनुसार आरोपी के पास बरामद करंसी का कोई सबूत नहीं था, जिसके चलते पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर उक्त के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। गिरफ्तार व्यक्ति की पहचान पुनीत सूद उर्फ ​​गांधी निवासी होशियारपुर के रूप में हुई है

बताया जा रहा है कि बरामद सारी नकदी करेंसी थी। इस मामले में कमिश्नरेट पुलिस देर रात तक जांच और पूछताछ में जुटी रही। पुलिस ने उक्त व्यक्ति के पास से एक क्रेटा गाड़ी भी बरामद की है। जानकारी है कि पुलिस ने संत नगर के पास नाकाबंदी के दौरान शक के आधार पर एक काले रंग की क्रेटा कार को रोका और उसकी तलाशी ली तो उसमें से भारी मात्रा में नकदी बरामद हुई। जिसमें 5800 रुपए भारतीय करंसी और 3100 यू.एस. डालर हवाला राशि थी। जिसके बाद उक्त व्यक्ति पुलिस को नकदी का कोई सबूत नहीं दे सका। पुलिस आगे मामले की जांच कर रही है।

वहीं पुलिस के अनुसार मौके से बरामद विदेशी मुद्रा की बाजार कीमत करीब दो करोड़ रुपए के करीब है। हालांकि सीपी स्वप्न शर्मा ने ऐसे किसी मामले से इनकार किया है। आपको बता दें कि पुलिस मामले में हवाला एंगल से भी जांच कर रही है।

You may also like

Leave a Comment