Friday, September 20, 2024
Home क्राईम Jalandhar: GST की मोबाइल विंग ने नाकाबंदी के दौरान पकड़ा करोड़ों का सोना, व्यक्ति के पास नहीं मिला कोई बिल

Jalandhar: GST की मोबाइल विंग ने नाकाबंदी के दौरान पकड़ा करोड़ों का सोना, व्यक्ति के पास नहीं मिला कोई बिल

by Doaba News Line

दोआबा न्यूज़लाईन (जालंधर/क्राइम)

जालंधर: पंजाब के जालंधर के साथ लगते शाहकोट में जीएसटी विभाग की मोबाइल विंग ने नाकाबंदी के दौरान 5 किलो सोना बरामद किया है। मिली जानकारी के अनुसार जीएसटी विभाग ने एक सूचना के आधार पर शाहकोट के पास नाकाबंदी के दौरान एक वैगेनार कार को शक के आधार पर रोका। तलाशी के दौरान कार से 5 किलो सोना बरामद हुआ, जिसकी कीमत बाजार में करीब 3 करोड़ 82 लाख रुपए है । पुलिस ने कार सवार दो व्यक्तियों को भी हिरासत में लिया है।

प्रारंभिक जांच में पाया गया है कि उक्त सोना लुधियाना के निक्का मल ज्वैलर्स के पास से बरामद किया गया है। पकडे गए व्यक्ति की पहचान लुधियाना के रहने वाले योगेश गर्ग के रूप में हुई है और उसके पास उक्त सोने का कोई भी बिल बरामद नहीं हुआ है। वहीं ईटीओ ने बताया कि टीम ने फिलहाल सोने को कब्जे में लेकर सरकारी खजाने में जमा करवा दिया है और इस मामले की जानकारी चुनाव अधिकारियों और इनकम टेक्स विभाग को दे दी है।

इस मामले की जानकारी जीएसटी विंग द्वारा भारत के चुनाव आयुक्त को भी दे दी गई है। मामले की जांच कर रहे जालंधर मोबाइल विंग के ईटीओ सुखजीत सिंह ने बताया कि गुप्त सूतना मिली थी कि एक व्यक्ति यहां से सोना लेकर जा रहा है। जिसके बाद उन्होंने कार्रवाई करते हुए एक वैगेनार कार को चेकिंग के लिए रोका गया। कार में 2 व्यक्ति सवार थे और तलाशी के दौरान कार से 5 किलो सोना बरामद हुआ।

You may also like

Leave a Comment