Friday, September 20, 2024
Home क्राईम Jalandhar: विजिलेंस ब्यूरो की बड़ी कामयाबी, केस से नाम हटवाने की एवज में रिश्वत लेता ASI काबू

Jalandhar: विजिलेंस ब्यूरो की बड़ी कामयाबी, केस से नाम हटवाने की एवज में रिश्वत लेता ASI काबू

by Doaba News Line

दोआबा न्यूज़लाईन (जालंधर/क्राइम)

जालंधर: पंजाब विजिलेंस ब्यूरो ने ज़िला जालंधर के थाना फिल्लौर में तैनात सहायक सब इंस्पेक्टर (ASI) हरभजन लाल को 10,000 रुपए रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों काबू किया है। इस संबंध में जानकारी देते हुए विजिलेंस ब्यूरो के प्रवक्ता ने बताया कि उक्त पुलिस मुलाजिम को शिन्दू निवासी गाँव नंगल, तहसील फिल्लौर, ज़िला जालंधर की शिकायत के आधार पर गिरफ़्तार किया गया है।

उन्होंने आगे बताया कि उक्त शिकायतकर्ता ने मुलाजिम ब्यूरो पहुँच कर आरोप लगाया है कि उसके लड़के के खि़लाफ़ दर्ज पुलिस केस की जांच के दौरान केस में से नाम निकालने के बदले उक्त एएसआई ने उससे एक लाख रुपए रिश्वत की माँग की थी परन्तु सौदा 50,000 रुपए में तय हुआ है। उसने आगे बताया कि मुलजिम पहले ही 10,000 रुपए ले चुका है।

प्रवक्ता ने बताया कि शिकायत के उपरांत विजिलेंस टीम ने जाल बिछा कर उक्त एएसआई को दो सरकारी गवाहों की हाज़िरी में शिकायतकर्ता से रिश्वत की पहली किश्त के तौर पर 10,000 रुपए लेते हुए रंगे हाथों काबू कर लिया गया है। उन्होंने बताया कि इस सम्बन्धी मुलजिम के खि़लाफ़ थाना विजिलेंस ब्यूरो, जालंधर रेंज में भ्रष्टाचार रोकथाम कानून के अंतर्गत मुकदमा दर्ज किया गया है। उन्होंने आगे बताया कि मुलजिम को अब अदालत में पेश किया जाएगा और इस मामले की आगे जांच जारी है।

You may also like

Leave a Comment