Friday, September 20, 2024
Home जालंधर जालंधर : चन्नी की जीत के बाद सुखविंदर कोटली ने विपक्ष पर कसे तंज, CM मान से मांगा इस्तीफा,

जालंधर : चन्नी की जीत के बाद सुखविंदर कोटली ने विपक्ष पर कसे तंज, CM मान से मांगा इस्तीफा,

by Doaba News Line

दोआबा न्यूज़लाईन (जालंधर/राजनीति)

विक्रम चौधरी और शीतल अंगुराल पर भी जमकर बरसे

जालंधर: लोकसभा चुनावों में कांग्रेस को मिली जीत के बाद आदमपुर से विधायक सुखविंदर कोटली ने प्रेस वार्ता करते हुए भाजपा पर तंज कसे। इस दौरान उन्होंने जहां भाजपा पर अन्य पार्टियों के साथ मिलकर सरकार बनाने के प्रयास को लेकर आड़े हाथों लिया, वहीं उन्होंने पंजाब में सीएम मान के 13-0 के नारे पर कहा कि मान सरकार के 52 विधायक अपने हलके हार गए। कोटली ने कहा कि 10 मंत्रियों सहित 52 विधायक अपने हलकों में हार गए। कोटली ने कहाकि 13-0 के नारे पर पंजाबियों ने इस बार मुंह तोड़ जवाब दे दिया है।

कोटली ने कहा कि अगर सीएम मान पर तंज कसते हुए कहाकि वह अपने आप को इंकलाबी मानते थे उसे आज लोगों ने बता दिया है। कोटली ने कहाकि सीएम मान को अब इस्तीफा दे देना चाहिए। कोटली ने कहा कि आज भी नौकरियों के लिए लोग धरने लगा रहे है। कोटली का आरोप है कि आप सरकार ने पंजाब के किसानों, टीचरों, सिख नौजवानों सहित कई लोगों पर अत्याचार किया, जिसके चलते इस चुनावों में लोगों ने आप सरकार को मुंह तोड़ जवाब दे दिया है।

कोटली ने कहा कि शंभु और टिकरी बॉर्डर पर किसानों के साथ हुए अत्याचार में भाजपा के साथ मिलकर शुभकरण की मौत का आप सरकार इंसाफ नहीं दिला पाई। कोटली ने कहा कि मान सरकार ने महिलाओं को एक-एक हजार रुपए देने का वायदा किया था, लेकिन अब सीएम मान कह रहे है कि वह 1100-1100 रुपए देंगे। कोटली ने कहाकि सीएम मान पंजाब की महिलाओं का मजाक बना रहे है। वहीं कोटली ने विधानसभा में उनके साथ हुए अत्याचार को लेकर कहाकि मैंने सीएम मान को चैलेंज किया था कि मेरे हलके आदमपुर में आकर दिखाना। कोटली ने कहा कि उसने सीएम मान को चुनावों में 50 मीटर के दायरे में रोड शो नहीं करने दिया।

कोटली ने कहा कि जो बात विधानसभा में उन्होंने कहनी थी वह लोगों के बीच में आकर करके दिखाई है। कोटली ने कहा कि जून के बाद दोबारा विधानसभा का सेशन शुरू होगा, लेकिन वह उस दौरान दोबारा सीएम मान से कामों को लेकर बात करेंगे और सवालों के जवाब मांगेगे। कोटली ने कहा कि अमृतसर में आप पार्टी के मंत्री को हराकर लोगों ने मुंह तोड़ जवाब दिया है। कोटली ने कहाकि अब सीएम मान ने जो दलितों के साथ अपमान किया था, उसके लिए चुनावों में मिली हार के बाद अब इस्तीफा देना चाहिए, नहीं तो वह जगह-जगह प्रदर्शन करके सीएम मान के इस्तीफे की मांग करेंगे। वहीं कोटली ने भाजपा पर तंज कसते हुए कहा कि जो पार्टी 400 सीटों का दावा कर रही थी, वह 239 सीटों पर सिमट कर रह गई।

कोटली ने कहा कि श्री रामचंद्र के नाम पर भाजपा ने जो वोटे हासिल करने की कोशिश की, वह अयोध्या के लोगों ने श्री राम के नाम पर जवाब देते हुए भाजपा को अयोध्या में हार का मुंह दिखा दिया। कोटली ने कहाकि भाजपा ने ना किसानों के कर्ज माफ किए, ना गरीबों को घर बनाकर दिया, ना ही अपने किए वादों को पूरा किया। जिसके चलते 63 सीटों से हार का सामना करना पड़ा। कोटली ने कहाकि आज भाजपा को गठबंधन के साथ सरकार बनाने के कवायद करनी पड़ रही है। कोटली ने कहाकि जिस पार्टियों के साथ पीएम मोदी सरकार बनाने में लगे है, वहीं गठबंधन करने लिए बड़े-बड़े पद की मांग कर रहे है। कोटली ने कहा कि इस चुनावों में राहुल गांधी ने इंडिया गठबंधन के साथ बड़ी सीटे हासिल कर 200 का आकंड़ा पार किया है और जल्द इंडिया गठबंधन को दोबारा सत्ता में वापिस लाया जाएगा।

वहीं कोटली ने फिल्लौर से विधायक विक्रम चौधरी पर जमकर निशाना साधा। कोटली ने कहा कि विक्रम चौधरी के पिता संतोख चौधरी का वह काफी सम्मान करते है। लेकिन विक्रम चौधरी ने कांग्रेस के साथ बगावत करते हुए भाजपा की रैलियां करवाई थी। उन्होंने कहा कि चन्नी को बदनाम करने के लिए कई साजिशे की थी, जिसका फिल्लौर के हलके के लोगों ने 30 हजार वोटों से लीड चन्नी को देकर मुंह तोड़ जवाब दिया। इस दौरान कोटली ने कहाकि अब वह जालंधर के कांग्रेस के विधायकों के साथ बात करके चौधरी के खिलाफ हाईकमान को पत्र जारी करके इस्तीफे की मांग करेंगे। उन्होंने कहाकि जालंधर वासियों ने इस बार चन्नी को भारी बहुमत से जीत हासिल करके दिखा दिया कि चौधरी परिवार जो दावे करता था कि इस सीट पर उनके अलावा को जीत हासिल नहीं कर सकता, इस बार वह भी चीज खत्म हो गई है। वहीं शीतल अंगुराल के इस्तीफे को लेकर भी कोटली ने जमकर तंज कसे।

You may also like

Leave a Comment