Friday, September 20, 2024
Home राज्य झारखंड में डिरेल हुई मालगाड़ी से हावड़ा-मुंबई मेल टकराई,18 डिब्बे पटरी से उतरे, 3 की मौत

झारखंड में डिरेल हुई मालगाड़ी से हावड़ा-मुंबई मेल टकराई,18 डिब्बे पटरी से उतरे, 3 की मौत

by Doaba News Line

दोआबा न्यूज़लाईन

झारखंड: झारखंड के जमशेदपुर में आज मंगलवार तड़के सुबह एक बड़ा रेल हादसा हुआ है। मिली जानकारी के अनुसार सुबह करीब 3.43 बजे मुंबई-हावड़ा मेल (12810) की 18 बोगियां पटरी से उतर गईं हैं। हादसे के बाद हर तरफ ट्रेन में बैठे यात्रियों की चीख पुकार मच गई। बताया जा रहा है कि मुम्बई हावड़ा ट्रेन घटनस्थल पर पहले से डिरेल हुई मालगाड़ी की बोगियों से जा टकराई। इस हादसे में 3 लोगों की मौत हो गई, जबकि 20 से ज्यादा लोग अभी तक घायल बताए जा रहे हैं। हादसा झारखंड में चक्रधरपुर डिवीजन के बड़ाबम्बो-राजखरसावां रेलवे स्टेशन के पास हुआ बताया जा रहा है।

घटना के बाद अचानक मौके पर अफरा-तफरी मच गई। जानकारी के अनुसार मुंबई-हावड़ा ट्रेन टाटानगर की तरफ से आ रही थी, जो मालगाड़ी के डिरेल हुए डिब्बों से जा टकराई। जिसके बाद जोरदार धमाके की आवाज सुनाई दी। इतने बड़े हादसे में बड़ी संख्या में लोगों के हताहत होने की आशंका जताई जाने लगी थी। उन्होंने बताया कि ये दोनों मृतक कोच के बाथरूम में थे, जिसे गैस कटर से काटकर उनके शव बाहर निकाले गए हैं। इस घटना में सैकड़ों यात्रियों के घायल होने की सूचना है। सभी घायलों को चक्रधरपुर रेलवे अस्पताल और आसपास के नजदीकी अस्पताल ले जाया गया है। वहीं सुरक्षित बचे यात्रियों को विशेष ट्रेन से चक्रधरपुर ले जाया गया है।

इस हादसे के बाद रेलवे के तमाम आला अधिकारी मौके पर कैंप कर रहे हैं। इधर रेलवे ने चक्रधरपुर से खुलने वाले सभी पैसेंजर ट्रेन को रद्द कर दिया है। इस रूट पर चलने वाली 22861 हावडा-कांटाबाजी एक्सप्रेस, 08015/18019 खड़कपुर-धनबाद एक्सप्रेस, 12021/12022 हावड़ा बारबिल एक्सप्रेस को रद्द करना पड़ा, जबकि 18114 बिलासपुर टाटा एक्सप्रेस को राउरकेला में, 18190 एर्नाकुलम टाटा एक्सप्रेस को चक्रधरपुर में और 18011 हावड़ा चक्रधरपुर एक्सप्रेस को आगरा में शॉर्ट टर्मिनेट किया गया है।

You may also like

Leave a Comment