Thursday, September 19, 2024
Home दिल्ली भारतीय टेक बाजार में GOOGLE का बड़ा धमाका, कंपनी ने लॉन्च किया गूगल वॉलेट APP

भारतीय टेक बाजार में GOOGLE का बड़ा धमाका, कंपनी ने लॉन्च किया गूगल वॉलेट APP

by Doaba News Line

दोआबा न्यूज़लाईन (नई दिल्ली/ऑटो/बिज़नेस)

नई दिल्ली: टेक कंपनी गूगल भारतीय एंड्रॉयड ग्राहकों के लिए एक नई सुविधा लेकर आई है। मिली जानकारी के अनुसार गूगल ने भारत में प्राइवेट डिजिटल वॉलेट ऐप लॉन्च कर दिया है। इस ऐप के जरिए यूजर्स डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, लॉयल्टी कार्ड, गिफ्ट कार्ड, इवेंट टिकट और पास सहित अन्य चीजों को स्टोर करके इस्तेमाल कर सकते हैं। बता दें कि ये ऐप पैसे और फाइनेंस को मैनेज करने में मदद करता है।

वहीं इंडियन टेक बाजार में अपनी महत्ता बढ़ाने के लिए गूगल ने 20 से अधिक ब्रांड्स के साथ पार्टनरशिप की है। जिनमें पीवीआर, आईनॉक्स, एयर इंडिया, इंडिगो, फ्लिपकार्ट, पाइन लैब्स, कोच्चि मेट्रो और अभीबस सहित अन्य बिजनेस शामिल हैं। गूगल वॉलेट में यूजर्स ई कॉमर्स वेबसाइट फ्लिपकार्ट पर मिलने वाले सुपरकॉइन, शॉपर्स स्टॉप और अन्य ब्रांड के गिफ्ट कार्ड भी स्टोर कर सकते हैं।

वहीं इस नई ऐप के बारे में जानकारी देते हुए गूगल एंड्रॉयड के जीएम और इंडिया इंजीनियरिंग लीड राम पापाटला ने कहा कि गूगल पे कहीं जा नहीं रहा है। यह हमारा प्रायमरी पेमेंट ऐप बना रहेगा। गूगल वॉलेट खास तौर पर नॉन-पेमेंट मामलों के लिए तैयार किया गया है।

वहीं कंपनी ने यह भी बताया कि गूगल वॉलेट एक सिक्योर और डिजिटल वॉलेट है, जो यूजर्स को कार्ड, इवेंट टिकट और पास सहित अन्य चीजों को स्टोर करने की सुविधा देता है। इस वॉलेट की मदद से आप सभी कार्ड को एक जगह पर आसानी से रख सकते हैं ताकि समय आने पर वह आसानी से मिल जाएं।

वहीं यह भी बता दें कि गूगल वॉलेट, गूगल पे से इसलिए अलग है क्योंकि गूगल वॉलेट से ग्राहक पेमेंट नहीं कर सकते। जबकि गूगल पे में आप UPI के जरिए पेमेंट कर सकते हैं। इसके अलावा गूगल पे में इलेक्ट्रिसिटी बिल, मोबाइल बिल, ब्रॉडबैंड बिल और क्रेडिट कार्ड बिल का पेमेंट करने का भी ऑप्शन मिलता है।

You may also like

Leave a Comment