Thursday, September 19, 2024
Home क्राईम अमृतसर एयरपोर्ट पर व्यक्ति से बरामद किया गया 50 लाख का सोना, मिलान से आया था व्यक्ति

अमृतसर एयरपोर्ट पर व्यक्ति से बरामद किया गया 50 लाख का सोना, मिलान से आया था व्यक्ति

by Doaba News Line

दोआबा न्यूज़लाईन

अमृतसर: पंजाब के अमृतसर में स्थित श्री गुरु रामदास जी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर कस्टम विभाग ने कार्रवाई करते हुए एक व्यक्ति को करीब 50 लाख रुपये के सोने के साथ काबू किया है। मिली जानकारी के अनुसार उक्त व्यक्ति यह सोना मिलान से लाया था और रात अमृतसर एयरपोर्ट पर लैंड हुआ था। फिलहाल उक्त व्यक्ति से सोना जब्त कर उसका मूल्यांकन कर लिया गया है। वहीं कस्टम विभाग ने आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।

विभाग द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार नियोस की फ्लाइट संख्या NO534 रात को अमृतसर अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरी थी। जिसके बाद कस्टम जांच में एक यात्री के बैग से 4 सोने की चूड़ियां बरामद हुईं। जांच के दौरान यात्री पूरे दस्तावेज नहीं दिखा पाया। जिसके बाद कस्टम ने सोना जब्त कर लिया है। उनके अनुसार आरोपी 24 कैरेट कच्चे सोने को 4 चूड़ियों में बदलकर इंडिया लाया था।

अधिकारियों के अनुसार बरामद की गई चूड़ियों का वजन 672 ग्राम निकला। इसके बाद उनका मूल्यांकन किया गया, जो उसकी कीमत करीब 49,92,960/- रुपये के करीब थी। फिलहाल सीमा शुल्क अधिनियम, 1962 की धारा 110 के तहत सोने को जब्त कर लिया गया है और आगे की जांच अभी जारी है।

You may also like

Leave a Comment