Friday, September 20, 2024
Home जालंधर AAP-SAD को चुनाव आयोग की Warning, कोड ऑफ कंडक्ट के उल्लंघन का दोनों पर लगा आरोप

AAP-SAD को चुनाव आयोग की Warning, कोड ऑफ कंडक्ट के उल्लंघन का दोनों पर लगा आरोप

by Doaba News Line

दोआबा न्यूज़लाईन (पंजाब/राजनीति)

पंजाब: लोकसभा चुनावों को लेकर पार्टियों का एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला लगातार जारी है। लेकिन इसी बीच भारत चुनाव आयोग ने अलग-अलग मामलों में चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन के आरोप में 2 राजनितिक पार्टियों आप और शिअद को एक चेतावनी दी है। यह चेतावनी पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी के दफ्तर की तरफ से दोनों पार्टियों को कोड ऑफ कंडक्ट का उल्लंघन करने के लिए जारी की गई है।

बता दें कि जहां एक तरफ शिरोमणि अकाली दल ने आम आदमी पार्टी के प्रदेश संयोजक और मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान और आप के लोकसभा उम्मीदवार के खिलाफ के वीडियो शेयर किया था। जिसमें उन्हें दिल्ली के दलाल कहकर संबोधित किया जा रहा था, जो चुनाव अचार संहिता के उल्लंघनों के खिलाफ है। जबकि पार्टी ने बाद में यह वीडियो अपने सोशल हैंडल से हटा दी थी। इसी तरह शिअद अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल की तरफ से चुनाव रैली में बच्चों से प्रचार मामले को भी चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन माना गया था।

उधर अगर बात करें आम आदमी पार्टी कि तो उन्हें ‘अनसैकर्ड गेम्स ऑफ पंजाब’ जैसी पोस्टें वीडियोज डालने से रोका गया है। इसके साथ ही कैबिनेट मंत्री लालजीत सिंह भुल्लर की तरफ से अपने राजनैतिक विरोधियों के लिए इस्तेमाल की गई जाति आधारित टिप्पणियों को भी चुनाव आयोग की तरफ से चुनाव आचार संहिता के निर्देशों का उल्लंघन माना गया है।

बता दें कि भारत निर्वाचन आयोग की आदर्श चुनाव आचार संहिता संबंधी जारी हिदायतों के उल्लंघन के कारण शिरोमणि अकाली दल और आम आदमी पार्टी को चेतावनी दी गई है और यह निर्देश दिया है कि वह ऐसी गलतियां दोबारा न करें व चुनाव आचार संहिता के दिशा-निर्देशों की पालना करें।

You may also like

Leave a Comment