Thursday, September 19, 2024
Home क्राईम करतारपुर में DRUG विभाग की छापेमारी, हजारों की प्रतिबंधित दवाएं जब्त

करतारपुर में DRUG विभाग की छापेमारी, हजारों की प्रतिबंधित दवाएं जब्त

by Doaba News Line

दोआबा न्यूज़लाईन: (करतारपुर/क्राइम) कुलविंदर धारीवाल

जालंधर के ड्रग विभाग की 5 सदस्यीय टीम स्थानीय पुलिस टीम के साथ मिलकर मेडिकल स्टोरों पर लगातार बिक रही प्रतिबंधित दवाओं के खिलाफ लड़ाई लड़ रही हैं। जिसके चलते टीम ने करतारपुर शहर के एक बाहरी इलाके लुहारन रघुनाथ मंदिर के पास स्थित मुनीश मेडिकल स्टोर और आर्य नगर अंबेडकर रोड़ पर स्थित गोतम मेडिकल स्टोर पर छापामारी की। ये छापामारी ड्रग कंट्रोल ऑफिसर अनुपमा कालिया जालंधर-3 और ड्रग कंट्रोल ऑफिसर परमिंदर सिंह जालंधर-1 की टीमों ने की। इस दौरान इन दुकानों से मेडिकल स्टोर के मालिकों द्वारा खरीदी गई कुछ अन्य दवाएं भी जब्त की गईं और दवाओं की बिक्री और खरीद के बिल विभाग को नहीं दिखाए गए।

ड्रग कंट्रोल अधिकारी अनुपमा कालिया ने मौके पर बोलते हुए कहा कि विभाग की ओर से हमेशा सख्त निर्देश जारी किए गए हैं कि शहर के सभी मेडिकल स्टोर मालिकों को दवा एवं दवाइयों का डिस्प्ले हमेशा स्वयं ही करना होगा। बिक्री और खरीद का रिकार्ड हमेशा बनाए रखें, क्योंकि इसकी विभाग कभी भी जांच कर सकता है। लेकिन इसके विपरीत कुछ मेडिकल स्टोर विभाग के आदेशों की धज्जियां उड़ाकर विभाग को गुमराह कर रहे थे और आज भी शेड्यूल एच के तहत मुनीश मेडिकल स्टोर में 5 प्रकार की प्रतिबंधित दवाएं दवाईयां बेचीं जा रही थीं, जिन्हें विभाग ने जब्त कर लिया है। जिनमें से मुनीश मेडिकल स्टोर द्वारा बिक्री खरीद का कोई रिकार्ड विभाग के समक्ष प्रस्तुत नहीं किया जा सका।

यही नहीं अंबेडकर रोड स्थित गोतम मेडिकल स्टोर से भी 6 प्रकार की प्रतिबंधित दवाएं, जिसकी कीमत 8097 रुपए थी, जिसे जब्त कर लिया गया है। जिसमें मेडिकल स्टोर मालिक विभाग के सामने बिक्री खरीद का कोई रिकॉर्ड नहीं दिखा पाया। जिसके चलते भी विभाग ने इन दवाओं को जब्त करते हुए उसपर कार्रवाई की है।

उधर जब इस मामले में करतारपुर केमिस्ट एसोसिएशन के प्रधान भीम सैन जगोता से बात की गई तो उन्होंने कहा कि करतारपुर शहर के सभी मेडिकल स्टोर मालिकों से बात करते हुए जहां नशे के खिलाफ सख्त कदम उठाए जाएंगे, वहीं निर्देश भी जारी किए जाएंगे। उन्होंने सदस्यों को ईमानदारी और कर्तव्यनिष्ठा से समाज के प्रति सब कुछ करने को कहा ताकि समाज से नशे के दानव को पूरी तरह खत्म किया जा सके।

You may also like

Leave a Comment