Friday, September 20, 2024
Home जालंधर जालंधर : बारिश को लेकर जिला प्रशासन एक्टिव, शहर में पानी निकासी के किए गए उचित प्रबंध

जालंधर : बारिश को लेकर जिला प्रशासन एक्टिव, शहर में पानी निकासी के किए गए उचित प्रबंध

by Doaba News Line

दोआबा न्यूज़लाईन

जालंधर : मानसून सीजन में भारी बारिश होने के कारण शहर में पानी की समस्या दिन-प्रतिदिन बढ़ती जा रही है, ऐसे में डिप्टी कमिश्नर डॉ. हिमांशु अग्रवाल ने बरसात को लेकर शहर के अलग-अलग स्थानों का निरीक्षण किया गया। डॉ. अग्रवाल और नगर निगम के कमिश्नर गौतम जैन ने अलग-अलग स्थानों जैसे नकोदर रोड, कपूरथला रोड, एचएमवी कॉलेज रोड, भगवान महावीर मार्ग और दूसरे स्थानों का दौरा किया।

डिप्टी कमिश्नर ने जोर दिया कि जिला प्रशासन जालंधर द्वारा बरसाती पानी जमा होने की समस्या के साथ प्रभावी ढंग से निपटने के लिए सभी शहर में डिस्पोजल पंप को तैयार रखा गया है। उन्होंने बरसात दौरान पानी को तेजी से बाहर निकालने के लिए पंप सही ढंग के साथ काम करने को लेकर अलग-अलग पम्पिंग स्टेशनों का जायजा भी लिया।

डॉ. अग्रवाल ने शहर निवासियों को विश्वास दिलाया कि ट्रैफिक को जारी रखने और भारी बरसात दौरान पैदा होने वाली दिक्कतों को लेकर उचित प्रबंध किए गए है। उन्होंने मानसून सीजन दौरान शहर में पानी इकट्ठा न होने देने में कोई कमी बाकी न छोड़ने की बात कही।

जिससे पानी से पैदा होने वाली बीमारियों से बचा जा सके। इसी तरह अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर ( शहरी विकास) जसबीर सिंह ने भी नगर कौंसिल भोगपुर, आदमपुर, नूरमहल, करतारपुर आदि में बरसाती पानी को बाहर निकालने के लिए किए प्रबंधों का जायजा लिया।

You may also like

Leave a Comment