Friday, September 20, 2024
Home जालंधर जालंधर : डिप्टी कमिश्नर ने पौधे लगाने के अभियान की शुरुआत की

जालंधर : डिप्टी कमिश्नर ने पौधे लगाने के अभियान की शुरुआत की

by Doaba News Line

दोआबा न्यूज़लाईन (जालंधर/शहर)

जालंधर : डिप्टी कमिश्नर डा. हिमांशु अग्रवाल ने आज सी.टी. ग्रुप में पौधे लगाने के अभियान की शुरुआत करते हुए ज़िला निवासियों को जालंधर को साफ़-सुथरा, हरा- भरा और प्रदूषण मुक्त बनाने का न्योता दिया। संस्था ने श्री गुरु नानक देव जी के 555वें प्रकाश उत्सव को समर्पित इस अभियान की शुरुआत की।

इस दौरान डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि प्रशासन द्वारा ज़िले में 45 लाख पौधे लाने का लक्ष्य रखा गया है, जिसमें प्रत्येक वर्ग को सक्रिय भागीदारी सुनिश्चित करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि वातावरण की संभाल हमारा सभी का नैतिक कतर्व्य है, जिसके लिए हमें सभी को सहृदय प्रयास करने चाहिए।

विद्यार्थियों को हरियाली बढ़ाने का संदेश घर- घर पहुँचाने के लिए उत्साहित करते हुए डा. अग्रवाल ने कहा कि लोगों को वातावरण की संभाल प्रति जागरूक करने में युवा अहम भूमिका निभा सकते है। उन्होंने विद्यार्थियों को इस अभियान को लोक लहर बनाने के लिए बढ़- चढ़ कर आगे आने के लिए उत्साहित किया।

डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि प्रशासन की तरफ से ज़िले में हरियाली बढ़ाने संभाल के लिए ठोस प्रयास किए जा रहे है और ज़िला निवासियों को भी जालंधर को हरा-भरा बनाने के लिए अधिक से अधिक पौधे लगा कर प्रशासन को सहयोग देना चाहिए। इस मौके पर सी.टी. ग्रुप के अधिकारी भी मौजूद थे।

You may also like

Leave a Comment