Friday, September 20, 2024
Home जालंधर DC ने दिव्यांग और बुज़ुर्ग वोटरों को मतदान के प्रति उत्साहित करने के लिए भेजा “निमंत्रण पत्र”

DC ने दिव्यांग और बुज़ुर्ग वोटरों को मतदान के प्रति उत्साहित करने के लिए भेजा “निमंत्रण पत्र”

by Doaba News Line

PWD और 85 साल से अधिक आयु के वोटरों को भेजे जा रहे DC के हस्ताक्षर वाले निमंत्रण पत्र

दोआबा न्यूज़लाईन (जालंधर/शहर)

जालंधर: ज़िला प्रशासन द्वारा पर्सनज़ विद डिसएबिलिटीज़ (पी.डब्ल्यू.डी.) और 85 साल से अधिक आयु के मतदाताओं को जालंधर लोक सभा चुनाव में अपने योगदान के लिए प्रेरित करने संबंधी ज़िला चुनाव अधिकारी के हस्ताक्षर वाला निमंत्रण पत्र भेज कर 1 जून को वोट डालने की अपील की जा रही है।

इस संबंध में ओर ज्यादा जानकारी देते हुए डिप्टी कमिश्नर-कम-ज़िला चुनाव अधिकारी डॉ. हिमांशु अग्रवाल ने कहा कि ज़िले के 10234 दिव्यांग वोटरों और 85 साल से अधिक आयु के 14224 वोटरों को बी.एल.ओज के द्वारा निमंत्रण पत्र दिए जा रहे हैं। इस निंमत्रण पत्र में ज़िला प्रशासन द्वारा पी.डब्ल्यू.डी. और बुज़ुर्ग वोटरों की सुविधाओं के बारे में जानकारी दी गई है।

इसके इलावा इन वोटरों के लिए तैयार ‘सक्षम’ और ‘वोटर हेल्प लाईन’ मोबाइल एप के बारे में भी बताया गया है, जिन्हें डाउनलोड कर ऐसे वोटर चुनाव आयोग द्वारा दिव्यांग और सीनियर सिटिजन वोटरों के लिए दी जा रही सुविधाओं का लाभ ले सकते हैं। उन्होंने आगे बताया कि चुनाव आयोग के आदेशों अनुसार ज़िला प्रशासन द्वारा दिव्यांग और बुज़ुर्ग वोटरों को होम वोटिंग की सुविधा के इलावा पोलिंग बूथों और व्हील चेयर, रैंप, आने-जाने के लिए यातायात की मुफ़्त सुविधा, कतार रहित वोटिंग जैसी सुविधाएं मुहैया करवाई जाएंगी, ताकि उनको वोट डालने में किसी प्रकार की परेशानी का सामना न करना पड़े।

इसके इलावा वोटर किसी भी तरह की जानकारी, सुझाव के लिए टोल फ्री नंबर 1950 भी डायल कर सकते हैं। ज़िला चुनाव अधिकारी ने कहा कि प्रशासन ज़िले भर के पोलिंग बूथों पर दिव्यांग और बुज़ुर्ग वोटरों की सुविधा के लिए विशेष इंतज़ाम करने के लिए वचनबद्ध हैं और इस कार्य में कोई कमी नहीं छोड़ी जाएगी। उन्होंने पी.डब्लयू.डी. और सीनियर सिटीजन वोटरों को प्रशासन द्वारा दी जा रही सुविधाओं का लाभ लेते हुए मतदान करने की अपील भी की।

You may also like

Leave a Comment