Friday, September 20, 2024
Home जालंधर DC ने पीएपी चौक पर ‘एडीशनल अटैचमेंट’ संबंधी सर्वे जल्द पूरा करने के दिए निर्देश

DC ने पीएपी चौक पर ‘एडीशनल अटैचमेंट’ संबंधी सर्वे जल्द पूरा करने के दिए निर्देश

by Doaba News Line

नेशनल हाईवे अथारिटी को प्रोजेक्ट के लिए ट्रैफिक विशेषज्ञों के साथ सांझा सर्वेक्षण करने और रिपोर्ट सौंपने को कहा

दोआबा न्यूज़लाईन (जालंधर/शहर)

जालंधर: जिले के डिप्टी कमिश्नर विशेष सारंगल ने नेशनल हाईवे अथारिटी ऑफ इंडिया के अधिकारियों को पी.ए.पी. चौक पर सर्वे जल्द से जल्द सर्वेक्षण पूरा करवाने के निर्देश दिए हैं ताकि जालंधर शहर से अमृतसर जाने वाले यात्रियों की सुविधा के लिए यहां ‘एडीशनल अटैचमेंट’ बनाया जा सके।

एनएचएआई के अधिकारियों के साथ बैठक की अध्यक्षता करते हुए डिप्टी कमिश्नर ने उन्हें यातायात विशेषज्ञों, लोक निर्माण विभाग और रेलवे के साथ एक संयुक्त सर्वेक्षण करने और जल्द ही एक रिपोर्ट सौंपने को कहा ताकि इस एडीशनल अटैचमेंट का निर्माण यहां किया जा सके।डीसी सारंगल ने आगे कहा कि शहरवासियों और राहगीरों को अमृतसर रोड पर जाने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है क्योंकि उन्हें रामामंडी से घूम कर आना पड़ता है।

डिप्टी कमिश्नर ने एन.एच.ए.आई. के अधिकारियों को बिना किसी देरी के साइट का दौरा करने और इस सर्वेक्षण को जल्द से जल्द पूरा करने के लिए कहा। उन्होंने एडीनशल अटैचमेंट की आवश्यकता पर जोर देते हुए कहा कि इसके साथ सबसे व्यस्त चौक से बड़ी संख्या में यात्रियों को सुविधा होगी। उन्होंने कहा कि कई राज्यों के यात्री अपने गंतव्य तक जाने के लिए पी.ए.पी. चौक से गुजरते हैं।

बता दें कि शहर की तरफ से आने वाले यात्री अमृतसर रोड की ओर जाने के लिए रामामंडी चौक की तरफ आते है, जिससे यात्रियों का कीमती समय बर्बाद होता है। डीसी सारंगल ने कहा कि एडीनशल अटैचमेंट पी.ए.पी. फ्लाईओवर तक सीधी पहुंच प्रदान करेगा और यात्रियों को अमृतसर रोड तक पहुंचने के लिए रामामंडी चौक जाने की जरूरत नहीं होगी।

गौरतलब है कि लोकसभा सदस्य सुशील कुमार रिंकू ने पहले पी.ए.पी. चौक का दौरा किया था, जहां उन्होंने स्थानीय प्रशासन को पी.ए.पी चौक पर यात्रियों की सुविधा एवं यातायात को सुव्यवस्थित करने के लिए इस एडीशनल अटैचमेंट का प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश दिए।

You may also like

Leave a Comment