Friday, September 20, 2024
Home जालंधर 13वें राउंड में पहुंची लोकसभा चुनावों की गिनती, पहले नंबर पर हैं कांग्रेस के चन्नी, देखें List

13वें राउंड में पहुंची लोकसभा चुनावों की गिनती, पहले नंबर पर हैं कांग्रेस के चन्नी, देखें List

by Doaba News Line

दोआबा न्यूज़लाईन (जालंधर/राजनीति)

जालंधर: पंजाब में 1 जून को 13 सीटों पर हुए लोकसभा चुनाव के नतीजे आज घोषित होने जा रहे हैं। इसकी गिनती सुबह 8 बजे से ही शुरू हो गई है। इसी के चलते जालंधर के गवर्नमेंट आर्ट्स एंड स्पोर्ट्स कॉलेज, गवर्नमेंट पटवार स्कूल, लैंड रिकॉर्ड डायरेक्टर ऑफिस और गवर्नमेंट स्पोर्ट्स स्कूल हॉस्टल में मतगणना केंद्र बनाए गए हैं, जहां वोटों की गिनती चल रही है। इस समय की गिनती के आंकड़ों के हिसाब से कांग्रेस के उम्मीदवार चरणजीत सिंह चन्नी पहले नंबर पर, बीजेपी उम्मीदवार सुशिल रिंकू दूसरे नंबर पर और तीसरे नंबर पर आम आदमी पार्टी के कैंडिडेट पवन कुमार टीनू हैं।

वहीं अब 13वें राउंड की वोटिंग में कांग्रेस के चन्नी 328986 मतों के साथ लीड कर रहे हैं जबकि दूसरे नंबर पर जगह बनाए हुए BJP के कैंडिडेट
रिंकू को 196739 वोट हासिल हुए हैं। अगर बात करें तीसरे नंबर की तो उसमें आप उम्मीदवार पवन कुमार टिन्नू हैं जिन्हें 13वें राउंड में 175052 वोट हासिल हुए हैं। वहीं शिरोमणि अकाली दल के उम्मीदवार मोहिंदर सिंह केपी को 54170 मत हासिल हुए हैं और बसपा कैंडिडेट बलविंदर कुमार को 50054 वोट पड़े हैं। वहीं बाकी पार्टियों और निर्दलीय उम्मीदवारों का वेरवा नीचे दी गई लिस्ट में है। 13 वें चरण तक कुल वोटों की गिनती वोट 840025 दर्ज की गई है।

10वें राउंड की गिनती

वहीं अब 10वें राउंड की वोटिंग में कांग्रेस के चन्नी 249319 मतों के साथ लीड कर रहे हैं जबकि दूसरे नंबर पर जगह बनाए हुए BJP के कैंडिडेट
रिंकू को 155762 वोट हासिल हुए हैं। अगर बात करें तीसरे नंबर की तो उसमें आप उम्मीदवार पवन कुमार टिन्नू हैं जिन्हें 10वें राउंड में 133219 वोट हासिल हुए हैं। वहीं शिरोमणि अकाली दल के उम्मीदवार मोहिंदर सिंह केपी को 41739 मत हासिल हुए हैं और बसपा कैंडिडेट बलविंदर कुमार को 35649 वोट पड़े हैं। वहीं बाकी पार्टियों और निर्दलीय उम्मीदवारों का वेरवा नीचे दी गई लिस्ट में है।

जालंधर में लोकसभा चुनावों की गिनती जारी, कांग्रेस उम्मीदवार चन्नी लगातार बढ़त बनाए हुए चल रहे हैं आगे

पंजाब में 1 जून को 13 सीटों पर हुए लोकसभा चुनाव के नतीजे आज घोषित होने जा रहे हैं। इसकी गिनती सुबह 8 बजे से ही शुरू हो गई है। इसी के चलते जालंधर के गवर्नमेंट आर्ट्स एंड स्पोर्ट्स कॉलेज, गवर्नमेंट पटवार स्कूल, लैंड रिकॉर्ड डायरेक्टर ऑफिस और गवर्नमेंट स्पोर्ट्स स्कूल हॉस्टल में मतगणना केंद्र बनाए गए हैं, जहां वोटों की गिनती चल रही है। इस समय की गिनती के आंकड़ों के हिसाब से कांग्रेस के उम्मीदवार चरणजीत सिंह चन्नी पहले नंबर पर, बीजेपी उम्मीदवार सुशिल रिंकू दूसरे नंबर पर और तीसरे नंबर पर आम आदमी पार्टी के कैंडिडेट पवन कुमार टीनू हैं।

मिली ताजा जानकारी के अनुसार कांग्रेस के जालंधर से उम्मीदवार चरणजीत सिंह चन्नी सुबह से ही आगे चल रहे है अब भी चन्नी 173551 वोटों के साथ आगे हैं। वहीं दूसरे नंबर पर भाजपा के सुशील कुमार रिंकू को 110620 तथा आम आदमी पार्टी के पवन कुमार टीनू को 93707 तथा एसएडी के मोहिंदर सिंह केपी को 30169 वोट मिले हैं। अब तक के आंकड़ों के हिसाब से तो यह लग रहा है कि जालंधर वासी पूर्व सीएम और कांग्रेस उम्मीदवार चन्नी पर मेहरबान हैं। लेकिन जब तक वोटों कि गिनती पूरी नहीं हो जाती तब तक कुछ नहीं कहा जा सकता कि किसके सिर पर एमपी का ताज सजेगा।

बता दें कि जालंधर सीट से कांग्रेस उम्मीदवार के तौर पर चरणजीत सिंह चन्नी, भाजपा के सुशिल कुमार रिंकू और आप के पवन कुमार टीनू , शिरोमणि अकाली दल के मोहिंदर सिंह केपी, बसपा उम्मीदवार एडवोकेट बलविंदर कुमार मैदान में हैं। इन पांचों उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला आज जनता करेगी। देखना यह है कि इन पांच उम्मीदवारों में से कौन लोकसभा सांसद की कुर्सी तक पहुंचता है।

You may also like

Leave a Comment