Thursday, September 19, 2024
Home खेल CM मान ने इंडियन हॉकी टीम को किया सम्मानित, खिलाडियों को 1-1 करोड़ के दिए चेक

CM मान ने इंडियन हॉकी टीम को किया सम्मानित, खिलाडियों को 1-1 करोड़ के दिए चेक

by Doaba News Line

दोआबा न्यूज़लाईन

पंजाब: पेरिस ओलंपिक में ब्रॉन्ज मेडल जीतने वाली इंडियन हॉकी टीम के सन्मान में पंजाब में एक समारोह आयोजित किया। इस समारोह में सीएम मान द्वारा हॉकी टीम के 19 खिलाड़ियों को सम्मानित किया गया। ब्रॉन्ज मेडल जीतने वाली हॉकी टीम के आठ खिलाड़ियों को सीएम ने एक-एक करोड़ रुपये की राशि भेंट की।

वहीं इसले अलावा ओलंपिक में भाग लेने वाले पंजाब के 11 खिलाड़ियों को 15-15 लाख रुपये भी सन्मान के रूप में दिए गए। इस दौरान सीएम मान ने कहा कि हॉकी टीम के जो चार खिलाड़ी पंजाब पुलिस में हैं, उन्हें प्रमोशन भी दिया जाएगा। सीएम ने कहा कि हॉकी टीम के खिलाड़ियों को नशे के खिलाफ ब्रांड एंबेसडर भी बनाया जाएगा। उन्होंने ने आगे कहा कि हॉकी खिलाड़ियों को ब्रांड एंबेसडर बनकर युवाओं को नशा छोड़ने का संदेश देंगे, उन्हें समझाएंगे कि नशा छोड़ो और खेलों की तरफ रुख करो। जिससे मेडल लाने पर उन्हें सरकार नौकरी भी दी जाएगी।

वहीं कार्यक्रम के दौरान हॉकी टीम के कप्तान हरमनप्रीत ने कहा कि खुशी की बात है कि पंजाब में खेलों को बढ़ावा दिया जा रहा है। इसके लिए उन्होंने मुख्यमंत्री का धन्यवाद किया। उन्होंने मुख्यमंत्री से वादा भी किया कि अगली बार ओलंपिक में पदक का रंग जरूर बदलेगा।मनदीप सिंह ने यह भी उम्मीद जताई कि अगली बार प्रदेश की ओलंपिक टीम में पंजाब के खिलाड़ियों की संख्या में भी वृद्धि होगी।

You may also like

Leave a Comment