Friday, September 20, 2024
Home क्राईम जालंधर ग्रामीण की CIA स्टाफ पुलिस ने 16 चोरियां करने वाले 3 आरोपियों को किया काबू

जालंधर ग्रामीण की CIA स्टाफ पुलिस ने 16 चोरियां करने वाले 3 आरोपियों को किया काबू

by Doaba News Line

दोआबा न्यूज़लाईन

जालंधर: जालंधर ग्रामीण पुलिस ने एक अभियान के तहत IPS अधिकारी एसपी जसरूप कौर, लखवीर सिंह डीएसपी जालंधर (इन्वेस्टीगेशन) जालंधर देहात की अगुवाई में इंस्पेक्टर पुष्प बाली के नेतृत्व में प्रभारी सीआईए स्टाफ जालंधर ग्रामीण टीम और आदमपुर थाना पुलिस ने संयुक्त रूप से कपूरथला, करतारपुर और आदमपुर उपमंडल में 16 चोरियां करने वाले गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया है।

इस संबंध में एसएसपी डॉ. अंकुर गुप्ता ने प्रेस को जानकारी देते हुए बताया कि दिनांक 21-06-2024 को एक व्यक्ति ने अजय कुमार पुत्र विजय कुमार निवासी गांव दरावा थाना आदमपुर ने पुलिस स्टेशन आदमपुर में शिकायत दर्ज कराई कि वह रात 2 बजे गांव से अपने गांव दरावा जा रहा था, लेकिन रास्ते में पीछे मोटरसाइकिल स्वर युवकों ने उसपर हमला कर दिया और उसका मोटरसाइकिल यामा आर-15 रंग काला नंबर पीबी07-डब्ल्यू.एस876 को ले गए। जिस संबंधी आरोपियों पर मुकदमा नंबर 93 दिनांक 21-06-2024 जुर्म 379-बी (2),34 थाना आदमपुर में दर्ज रजिस्ट्रार किया गया।

इस संबंध में अधोहस्ताक्षरी ने विशेष टीमों का गठन किया और उन्हें इंस्पेक्टर पुष्प बाली, प्रभारी सीआईए स्टाफ जालंधर ग्रामीण के नेतृत्व में टीमें क्षेत्र में भेजी गयीं, जिन्होंने तकनीकी और खुफिया स्रोतों के माध्यम से जानकारी प्राप्त करने के बाद गुरप्रीत सिंह उर्फ ​​​​गोपी पुत्र सिंगारा सिंह निवासी जंडे सराये करतारपुर और करण सिंह उर्फ ​​कानू पुत्र वीर सिंह निवासी गांव आलमपुर बक्का थाना करतारपुर को नेहरी विश्राम घर आदमपुर से गिरफ्तार किया गया। जो स्प्लेंडर मोटरसाइकिल पर किसी वारदात को अंजाम देने कि फ़िराक में थे। वहीं पूछताछ के दौरान दोनों ने बताया कि उनमें से एक अन्य बलदेव सिंह विक्की उर्फ ​​ज्ञानी पुत्र मलकीत सिंह निवासी गांव डैनविंड, थाना कोतवाली, जिला कपूरथला है, जो डकैती और तलाशी के मामलों में उनके साथ था। जिसको गिरफ्तार कर उसके पास से यामा आर-15 मोटरसाइकिल नंबर पीबी07-बीडब्ल्यू-5876 को जब्त कर लिया गया है।

डॉ अंकुर गुप्ता ने यह भी बताया कि गिरफ्तार किए गए तीनों व्यक्तियों से जब गहनता से पूछताछ की गई तो उन्होंने कपूरथला, करतारपुर और आदमपुर क्षेत्र में लगभग 16 वारदातें करना स्वीकार किया है। पूछताछ के दौरान यह यह भी पता चला है कि गुरप्रीत सिंह उर्फ ​​गोपी पुत्र राजेश कुमार उर्फ ​​सोनू खेतड़ी, पुत्र रोशन लाल निवासी रकड़ा ढाहां, जिला नवांशहर और सतनाम सिंह उर्फ़ सुखी पुत्र हरबंस सिंह निवासी धीरोवाल थाना आदमपुर जिला जालंधर, जो अब अमेरिका में ड्राइविंग कर रहा है, जिसके कारण वह बुरी संगत में पड़ गया और यह यू.पी. से हथियार खरीदकर पंजाब के गैंगस्टरों को सप्लाई करता था। जिसके चलते इन तीनों के खिलाफ मेरठ यूपी में मामला दर्ज किया गया था। इस बीच उनकी पुलिस से झड़प भी हुई थी। फिर उसके बाद गुरप्रीत सिंह उर्फ ​​गोपी को अपने पिता की जगह पर बिजली बोर्ड में सरकारी नौकरी मिल गई। जो बतौर आरटीएम भुलथ जिला कपूरथला में तैनात हैं। आरोपियों को अदालत में पेश कर 2 दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया है। पुलिस की पूछताछ में ओर भी खुलासे होने की संभावना है।

You may also like

Leave a Comment