Friday, September 20, 2024
Home जालंधर आज मांगो का हल न निकला तो 3 दिन रहेगा बसों का चक्का जाम, यूनियन ने किया ऐलान

आज मांगो का हल न निकला तो 3 दिन रहेगा बसों का चक्का जाम, यूनियन ने किया ऐलान

by Doaba News Line

दोआबा न्यूज़लाईन (जालंधर/शहर)

(पूजा मेहरा) : पंजाब रोडवेज/पनबस/पीआरटीसी कॉन्ट्रैक्ट वर्कर्स यूनियन ने बस अड्डे पर प्रदर्शन करते हुए सरकार को चेतावनी दी और चक्का जाम करने का एलान कर दिया है। जालंधर 1, 2 पर डिपो के गेट पर गेट रैलियां करते हुए यूनियन ने कहा की पंजाब में कच्चे कर्मचारियों की राज्य सरकार कोई सुनवाई नहीं कर रही है, कर्मचारियों की मांगों को पूरा करने की बजाय झूठ और हास्य से लोगों को गुमराह किया जा रहा है और परिवहन विभाग के कच्चे कर्मचारियों की कोई सरकार नहीं है।

उन्होंने कहा की चुनाव के बाद आम आदमी पार्टी की सरकार भी प्रदेश में घातक नीतियां ला रही है और एक माह पहले भेजे गए नोटिस पर भी परिवहन मंत्री ने कोई बैठक या सार्थक समाधान नहीं निकाला, उल्ट कर्मचारियों को बदनाम किया जा रहा है। इससे साबित होता है कि कुर्सी पर बैठने के बाद वे सब कुछ भूल गए हैं और केंद्र की भाजपा सरकार की तरह कर्मचारियों को संघर्ष और यातायात नियमों के लिए मजबूर कर रहे हैं। संशोधन के नाम पर यह पूरे भारत और सामान्य वर्ग के वाहन चालकों पर एक घातक कानून थोपने की ओर बढ़ गया है, जिसका पूरा भारत विरोध कर रहा है।

वरिष्ठ उपाध्यक्ष सरबजीत सिंह, सुखचन सिंह धामी, हरजिंदर सिंह, कैशियर भूपिंदर सिंह रंधावा, सुखविंदर बिलू और गुरप्रीत सिंह भुल्लर, तीर्थपाल सिंह दविंदर सिंह ने कहा कि पंजाब सरकार पूरी तरह से फेल हो गई है, क्योंकि पंजाब सरकार सुविधाएं देने में पूरी तरह से फेल साबित हुई है। लोगों को संपूर्ण और आरामदायक परिवहन सुविधा मिले। वह बड़े-बड़े वादे कर सत्ता में आई थीं। लेकिन अब इस सरकार ने भी पहली सरकारों जैसा ही कर्मचारियों का हाल कर दिया है। पंजाब में समय-समय पर सरकारें बदलती रहीं, लेकिन किसी भी सरकार ने परिवहन विभाग के कर्मचारियों की मांगों का समाधान नहीं किया। कुर्सी पर बैठते ही वे कर्मचारियों से किया वादा भूल गए हैं।

गौरतलब है कि आज यानी 8 फरवरी की बैठक में इन समस्याओ का हल नहीं निकला तो 13, 14, 15 फरवरी को परिवहन कर्मचारी तीन दिवसीय पूर्ण हड़ताल करेंगे। हड़ताल के दौरान पंजाब के मुख्यमंत्री के आवास पर विरोध प्रदर्शन किया जाएगा।

You may also like

Leave a Comment