Friday, September 20, 2024
Home जालंधर जालंधर में अवैध कॉलोनियों पर चला बुलडोजर, नगर निगम ने की कार्रवाई

जालंधर में अवैध कॉलोनियों पर चला बुलडोजर, नगर निगम ने की कार्रवाई

by Doaba News Line

दोआबा न्यूज़लाईन (जालंधर/शहर)


(पूजा मेहरा) जालंधर नगर निगम की बिल्डिंग विभाग ने अवैध कॉलोनियों के खिलाफ डिच चलाई। मंगलवार को टीम ने एटीपी सुखदेव की अध्यक्षता में कार्रवाई करते हुए अलीपुर, जालंधर एवेन्यू एक्सटेंशन में बनाई जा रही अवैध कॉलोनी को ध्वस्त किया। दोनों कॉलोनियों को निगम ने नोटिस भी भेजा था, लेकिन इन दोनों की ओर से काम बंद नहीं किया गया जिसके बाद निगम ने एक्शन करते हुए बिल्डिंग पर पीला पंजा चला दिया।

रेवेन्यू को लग रहा करोड़ों का चुना
बिना मंजूरी के बन रही कॉलोनी व बिल्डिंगों के कारण नगर निगम के राजस्व को करोड़ों का चूना लग रहा है l उक्त क्षेत्र में हो रहे कब्जों
के कारण नगर निगम की बिल्डिंग विभाग को फीस नहीं मिलती l

निकाय मंत्री व निगम कमिश्नर भी लगा चुके हैं फटकार :-
शहर में लगातार कट रही अवैध कॉलोनी व कब्जों को लेकर निकाय मंत्री बलकार सिंह व निगम कमिश्नर गौतम जैन बिल्डिंग विभाग के अफसर को फटकार लगा चुके हैं, लेकिन लगता है कि उन पर कोई असर नहीं है l जो कि शहर के अन्य हिस्सों में कट रही अवैध कॉलोनियों पर कार्रवाई करने से गुरेज कर रहे हैं।

बिल्डिंग विभाग के एटीपी-1 सुखदेव विशिष्ट ने बताया कि, नगर निगम के कमिश्नर गौतम जैन ने शहर में हो रहे अवैध निर्माण को लेकर सख्त हिदायतें दी थी। जिसे ध्यान में रखते हुए मंगलवार को ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की गई। टीन ने सबसे पहले अलीपुर में स्थित आजाद कॉलोनी पर कार्रवाई की। नगर निगम ने बुलडोजर के साथ करीब तीन एकड़ में बनी कॉलोनी को ध्वस्त किया।

You may also like

Leave a Comment