Friday, September 20, 2024
Home राज्य छत्तीसगढ़ में बारूद फैक्ट्री में ब्लास्ट, कई लोगों के मारे जाने की खबर, गंभीर घायलों रायपुर अस्पताल में भर्ती

छत्तीसगढ़ में बारूद फैक्ट्री में ब्लास्ट, कई लोगों के मारे जाने की खबर, गंभीर घायलों रायपुर अस्पताल में भर्ती

by Doaba News Line

दोआबा न्यूज़लाईन (छत्तीसगढ़/राज्य)

छत्तीसगढ़: छत्तीसगढ़ से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि छत्तीसगढ़ के बेमेतरा जिले में बारूद फैक्ट्री में ब्लास्ट हुआ है। आसपास के लोगों के अनुसार ब्लास्ट इतना जबरदस्त था काफी दूरी तक इसका धमाका महसूस किया गया। ब्लास्ट में 10 से 12 लोगों के मारे जाने और कईयों के घायल होने की जानकारी मिल रही है। लेकिन इसकी अभी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं है, आंकड़ा बढ़ भी सकता है। वहीं यह भी कहा जा रहा है कुछ लोग अभी भी मलबे में फंसे हो सकते हैं। यह घटना सुबह 6 से 7 बजे के करीब की बताई जा रही है।

धमाके के बाद तुरंत आसपास के गांव वालों ने लोगों की मदद करने की कोशिश की। वहीं कई अधिकारियों द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक छत्तीसगढ़ के बेमेतरा जिले में विस्फोटक निर्माण फैक्ट्री में विस्फोट में 6 लोगों के घायल होने की सूचना है। घटना के बाद सूचना पाकर बचाव टीमें वहां पहुंची और उन्होंने घायलों को मलबे से बाहर निकाला और उन्हें रायपुर अस्पताल पहुँचाया गया है। वहीं यह आशंका जताई जा रही है कि फैक्ट्री के अंदर 100 से ज्यादा मजदूर ब्लास्ट के टाइम काम कर रहे थे।

वहीं अधिकारीयों का कहना है कि बचाव कार्य जोरों से चल रहा है फायर ब्रिगेड, एम्बुलेंस सहित डॉक्टरों की टीमें मौके पर मौजूद हैं। उन्होंने कहा कि अभी धमाके के कारणों का पता नहीं लगाया जा रहा है। स्थिति में सुधर आने के बाद जांच कमेटी बिठाई जाएगी, जिसके बाद सही रूप से कारणों का पता लगाया जा सकेगा। अभी घटना स्थल पर बचाव कार्य जारी है।

You may also like

Leave a Comment