Friday, September 20, 2024
Home जालंधर जालंधर से अमृतसर जाने वालों को बड़ी राहत, PAP चौंक में बनेगा अतिरिक्त अटैचमैंट प्रोजेक्ट

जालंधर से अमृतसर जाने वालों को बड़ी राहत, PAP चौंक में बनेगा अतिरिक्त अटैचमैंट प्रोजेक्ट

by Doaba News Line

दोआबा न्यूज़लाईन

जालंधर : डिप्टी कमिश्नर डॉ हिमांशु अग्रवाल द्वारा पी.ए.पी. चौंक में ट्रैफिक को उचित बनाने पर विशेष तौर पर जालंधर से अमृतसर जाने वाले लोगों के लिए अतिरिक्त अटैचमैंट बनाने के लिए प्रगति का जायज़ा लिया गया। उन्होंने विस्तार में राष्ट्रीय हाईवे अथारिटी, लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक दौरान कहा कि इस प्राजैक्ट को पूरा करने के लिए युद्ध स्तर पर काम किया जाए। डीसी ने पी. ए.पी.चौक के साथ सर्विस लेन पर इस प्रोजैक्ट के लिए बिजली की तारों को हटाने अन्य बुनियादी ढांचे से संबंधित अनिर्वाय आवश्यकताओ के बारे में जल्द से जल्द रिपोर्ट तैयार करने को कहा, ताकि आगे कार्यवाही की जा सके।

रिपोर्ट समय पर पेश करने की महत्ता पर ज़ोर देते हुए डॉ अग्रवाल ने कहा कि इस रिपोर्ट के आधार पर प्रोजैक्ट संबंधी आगे वाली कार्रवाई शुरु की जाएगी। उन्होंने कहा कि इस प्वाईंट पर ट्रैफ़िक परेशानियों को दूर करना समय की बड़ी ज़रूरत है और इस अटैचमैंट के बनने से यात्रियों की शहर से अमृतसर की तरफ पहुँच आसान होने के साथ-साथ रामा मंडी में ट्रैफ़िक जाम की समस्या से भी निजात मिलेगी।

डिप्टी कमिश्नर के निर्देशों पर अलग- अलग विभागों के अधिकारियों द्वारा सांझे तौर पर पी.ए.पी. चौक का दौरा भी किया गया, जहाँ अतिरिक्च अटैचमैंट बनाने का प्रस्ताव विचार अधीन है जिससे शहर से अमृतसर जाने वाले यात्रियों की यातायात को आसान बनाया जा सके।

इस दौरान डिप्टी कमिश्नर ने अधिकारियों को जालंधर में पुल के नीचे स्पोर्टस कोर्ट बनाने की संभावनाएं ढूंढने को भी कहा। उन्होंने कहा कि इससे जहाँ लोगों विशेषकर युवा पीढ़ी को खेल से जोड़ने में मदद मिलेगी वहीं पुलों के नीचे साफ़- सफ़ाई भी सुनिश्चित होगी। उन्होंने अधिकारियों को इस बारे सर्वेक्षण करके विस्थारित रिपोर्ट तैयार करने के आदेश भी दिए।

मीटिंग दौरान एस.डी.एम. जय इन्द्र सिंह, ए.सी.पी. ट्रैफिक जालंधर आतिश भाटिया, डी.एस.पी., पी.ए.पी. वरिन्दर सिंह, ऐक्सियन नगर निगम जालंधर जसपाल के इलावा लोक निर्माण, पावरकाम और नैशनल हाईवे अथारिटी आफ इंडिया के अधिकारी भी मौजूद थे।

You may also like

Leave a Comment