Friday, September 20, 2024
Home हिमाचल प्रदेश हिमाचल के भरमौर से बड़ी खबर, मणिमहेश जाने वाले रास्ते पर दरकी पहाड़ी

हिमाचल के भरमौर से बड़ी खबर, मणिमहेश जाने वाले रास्ते पर दरकी पहाड़ी

by Doaba News Line

दोआबा न्यूज़लाईन

हिमाचल : पहाड़ो में जितना घूमने का मजा आता है, लेकिन यह उतने ही खौफनाक भी होते है। क्योकि बड़े हादसे भी ज्यादा पहाड़ो में ही होते है। जिला चम्बा के भरमौर विधानसभा क्षेत्र में मणिमहेश डल झील की ओर जाने वाले रास्ते में पहाड़ी दरकने से आसपास के क्षेत्रों में बवाल आया हुआ है। पहाड़ी में भूस्खलन हुआ और भारी मात्रा में मलबा नीचे आ गिरा। ये भूस्खलन गूईनाला से दोनाली के बीच में हुआ है। गनीमत यह रही कि इस दौरान कोई भी मणिमहेश यात्री चपेट में नहीं आया।

मिली जानकारी अनुसार भूस्ख्लन की ये घटना बीते बुधवार की है। जब पहाड़ी दरकी और भूस्खलन हुआ तो किसी यात्री ने इसे अपने मोबाइल में कैद कर लिया और सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। हालांकि इस घटना में जानमाल का कोई नुक्सान नहीं हुआ है। उधर, प्रशासन ने इस रास्ते से यात्रियों के जाने पर पाबंदी और सूचना बोर्ड लगा दिया है। यात्रियों को हड़सर से मणिमहेश जाने वाले मुख्य व पुराने रास्ते से ही आवाजाही करने की सलाह दी गई है, ताकि किसी प्रकार से जानमाल का नुक्सान न हो। वहीं विभाग भी रस्ते को शीघ्र ठीक करने में जुट गया है।

समय-समय पर हिमचाल का प्रशासन नई-नई गाइडलाइंस जारी करता रहता है। क्योकि बारिश के दिनों में यहाँ पर जमीन धसने और भूस्ख्लन कि घटनाएं बढ़ जाती है। इसीलिए पर्यटकों को भी खासतौर पर हिदायतें दी जाती है की खतरे वाले क्षेत्रों से दूर रहे।

You may also like

Leave a Comment