Thursday, September 19, 2024
Home पंजाबअमृतसर अमृतसर में आढ़ती के घर से करोड़ों लूट फरार हुए आरोपी, CCTV में कैद हुए 4 लुटेरे

अमृतसर में आढ़ती के घर से करोड़ों लूट फरार हुए आरोपी, CCTV में कैद हुए 4 लुटेरे

by Doaba News Line

दोआबा न्यूज़लाईन

अमृतसर: पंजाब के अमृतसर से लूट की एक बड़ी वारदात सामने आई है। मिली जानकारी के अनुसार बुधवार तड़के सुबह एक कोठी में 4 नकाबपोश बुजुर्ग आढ़ती दंपत्ति के घर में घुसकर करोड़ों की लूट को अंजाम देकर वहां से फरार हो गए। घटना अमृतसर के पॉश एरिया कोर्ट रोड की बताई जा रही है। पीड़ित आढ़ती के अनुसार लूटेरे उनके घर से 95 लाख कैश, डेढ़ करोड़ की कीमत के ढाई किलो गहने, एक लाइसेंसी रिवॉल्वर, एक स्कूटी, घर-गाड़ी की चाबियां भी साथ ले गए। घटना में पीड़ित आढ़ती पर लूटेरों ने किसी चीज़ से हमला भी किया है, जिसकी चोट के निशन उनके चेहरे पर हैं।

वहीं घर पर लगे कैमरों की जांच से पता चला कि आरोपी कार गली के बाहर पार्क कर बुधवार देर रात 2.45 बजे गली में पहुंचे। जिसके बाद पहले 15 मिनट उन्होंने रैकी की और बाद में 3 बजे एक लुटेरा पहले कोठी की साढ़े 6 फीट ऊंची दीवार फांदकर बरामदे में दाखिल हुआ। जिसके बाद उसने कुर्सी लगा बाकी 3 साथियों को अंदर दाखिल करवाया। 4.30 बजे मेन गेट के आगे बरामदे में खड़ी कार के सामने नुक्कड़ में घात लगाकर बैठ गए। जिसके बाद मौका देख उन्होंने लूट की वारदात को अंजाम दिया।

पीड़ित आढ़ती जीया लाल ने बताया कि घटना के वक़्त वह और उनकी पत्नी घर पर अकेले थे, उनके बेटा और बहू चंडीगढ़ गए हुए थे। वारदात के बाद करीब साढ़े 5 बजे बुजुर्ग दंपती ने एक-दूसरे को खोला और तुरंत इसकी जानकारी चंडीगढ़ में अपने बेटे को दी। बेटे ने तुरंत वहीं से घटना की सूचना पुलिस को दी। उन्होंने बताया कि चार लुटेरों में से दो 6-6 फीट लंबे थे, जबकि 2 छोटे कद के थे। वहीं बाद में इलाके
में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज से पता चला कि लुटेरे मैरून रंग की अमेज गाड़ी में आए थे, जिसे उन्होंने घर से 100 मीटर दूर बैक करके खड़ा कर रखा था।

घटना की सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की जांच शुरू कर दी। फिलहाल पुलिस स्थिति का जायजा लेते हुए आसपास लगे घरों से सीसीटीवी, डीवीआर साथ ले गई। लूटेरों द्वारा बरामदे में छोड़ी गई एक दातर को पुलिस ने कब्जे में ले लिया है। मौके पर फॉरेंसिक टीम ने पहुंचकर फ्रिंगर प्रिंट ले लिए हैं। उनके अनुसार सीसीटीवी में 4 युवक दिखाई दिए।

You may also like

Leave a Comment