Friday, September 20, 2024
Home पंजाब अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी को लेकर आप का स्टेट लेवल पर प्रदर्शन, विधायक और मंत्री होंगे शामिल

अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी को लेकर आप का स्टेट लेवल पर प्रदर्शन, विधायक और मंत्री होंगे शामिल

by Doaba News Line

दोआबा न्यूज़लाईन

पंजाब : आम आदमी पार्टी के सुप्रीमों और दिल्ली सीएम अरविन्द केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में आज आप के नेता व समर्थक बड़े स्तर पर प्रदर्शन करेंगे। आप पंजाब की तरफ से मोहाली में राज्यस्तरीय प्रदर्शन में कार्यकर्ता, विधायक और मंत्री तक शामिल होंगे। प्रदर्शन के दौरान लोगों को दिक्कत न आए। इसके लिए पुलिस की तरफ से कड़े इंतजाम किए गए हैं।

वहीं जंतर-मंतर पर भी अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में भी आज प्रदर्शन किया जायेगा। इसमें I.N.D.I.A. गठबंधन के सारे नेता व समर्थक शामिल होंगे। इसके अलावा कई राज्यों के मुख्यमंत्री भी शामिल होंगे।

गौरतलब है कि अरविंद केजरीवाल को दिल्ली शराब घोटाले के संबंध में ईडी ने 21 मार्च 2024 को गिरफ्तार किया था। हालांकि उन्होंने अपने पद से इस्तीफा नहीं दिया है। इसके बाद लोकसभा चुनाव आ गए थे। ऐसे में सुप्रीम कोर्ट से चुनाव प्रचार के लिए उन्हें दस मई से एक जून तक जमानत मिली थी। जब केजरीवाल जमानत पर बाहर आए थे तब उन्होंने उम्मीदवारो के लिए प्रचार भी किये थे।

फिर उन्होंने 2 जून को सरेंडर कर दिया था। 20 जून की दिल्ली की एक कोर्ट ने जमानत दे दी थी। लेकिन 21 जून को दिल्ली हाईकोर्ट ने रोक लगा दी। इसके बाद 26 जून को सीबीआई ने गिरफ्तारी डाल दी। हालांकि अभी तक उनकी रिहाई नहीं हो पाई थी । उनकी जमानत याचिका पर लगातार सुनवाई चल रही है।

You may also like

Leave a Comment