Friday, September 20, 2024
Home राजनीति आप सुप्रीमो केजरीवाल फिर ED के सामने नहीं होंगे पेश, बीते कल विपश्यना शिविर के लिए हुए रवाना

आप सुप्रीमो केजरीवाल फिर ED के सामने नहीं होंगे पेश, बीते कल विपश्यना शिविर के लिए हुए रवाना

by Doaba News Line

दोआबा न्यूज़लाईन (दिल्ली/राजनीति):

दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ED के सामने इस बार भी पेश नहीं होंगे। बता दें कि दिल्ली के मुख्यमंत्री आप सुप्रीमो केजरीवाल को ED द्वारा समन भेजा गया था। उनको इससे पहले भी समन भेजा गया था लेकिन उसे समय आप सुप्रीमो ने ED को अपने भेजे गए जवाब में लिखा था कि अभी कुछ राज्यों में विधानसभा के चुनाव हैं जिसमें पार्टी के मुखिया होने के नाते पार्टी को मेरी जरूरत है।

अभी दोबारा ED द्वारा आप सुप्रीमो केजरीवाल को 21 तारीख को पेश होने के लिए समन भेजा गया था जिसके जवाब में आप सुप्रीमो केजरीवाल ने ईडी को कहा है कि यह समन भी पहले वाले समन की तरह राजनीतिक है। उन्होंने कहा कि मैं किसी भी समन का सम्मान करता हूं लेकिन यह जो समन भेजा गया है यह पूरी तरह राजनैतिक है। उन्होंने अपने जवाब में यह भी लिखा है कि मेरे पास छुपाने के लिए कुछ भी नहीं है मैंने अपनी सारी जिंदगी पूरी ईमानदारी के साथ गुजारी है। पार्टी ने ईडी के समन के समय पर सवाल उठाते हुए कहा कि पार्टी के वकील नोटिस को समझ रहे हैं और कानूनी रूप से सही कदम उठाए जाएंगे।

समन के बावजूद बीते कल आप सुप्रीमो केजरीवाल विपश्यना शिविर के लिए रवाना हो गए। ये शिविर 10 दिन तक चलेगा ओर केजरीवाल भी 10 दिन तक शिविर में ही रहने वाले हैं। आप पार्टी का कहना है कि ये दौरा पहले से ही तय था और जानकारी पूर्ण रूप से सार्वजनिक थी। राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा ने कहा कि हर कोई जानता है कि मुख्यमंत्री 19 दिसंबर को विपश्यना के लिए जा रहे हैं। किसी कारणवश वे 19 को नहीं जा पाए इसलिए कल यानि 20 दिसंबर दोपहर को वे शिविर के लिए दिल्ली से रवाना हो गए। वह नियमित रूप से इस ध्यान पाठ्यक्रम के लिए जाते हैं। यह एक पूर्व निर्धारित और पूर्व घोषित कार्यक्रम है।

You may also like

Leave a Comment