Friday, September 20, 2024
Home राज्य UP में बड़ा रेल हादसा : डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस पटरी से उतरी, 4 की मौत-कईओ के पैर कटे

UP में बड़ा रेल हादसा : डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस पटरी से उतरी, 4 की मौत-कईओ के पैर कटे

by Doaba News Line

दोआबा न्यूज़लाईन

यूपी : ट्रेन हादसे लगातार बढ़ते जा रहे है, इसी कड़ी में यूपी के गोंडा में चंडीगढ़-डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस की 3 AC समेत 12 बोगियां पटरी से उतर गईं। इनमें 3 पलटी खा गईं। इस हादसे के बाद रेलवे ने गोंडा गोरखपुर पैसेंजर गाड़ी 5094 और 5031 को रद्द कर दिया है। जबकि 11 ट्रेनों का रूट बदल दिया गया है। हादसे में 4 लोगो की मौत हो चुकी है। वहीं 25 घायल हैं। कई यात्रियों के पैर कट गए। जब हादसा घटित हुआ तभी यात्रियों ने खिड़की के कांच तोड़कर बाहर कूदना शुरू कर दिया। ज्यादातर घायल यात्री AC कोच के बताए जा रहे हैं।

इस सबंधी जानकारी देते हुए यात्रियों का कहना है कि गाड़ी बहुत धीमी रफ्तार से चल रही थी। टक-टक की आवाज के बाद गाड़ी पटरी से उतर गई। इसके बाद जोर का झटका लगा और सब धूल-धूल हो गया। 5-6 बोगी पटरी से उतर गई। गाड़ी में हल्ला हो गया।

घटना की सूचना मिलते ही रेलवे अफसर मौके पर पहुंचे। रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया। SDRF टीम मौके पर है। ट्रेन के अंदर फंसे लोगों को बोगियां काट कर निकाला जा रहा है। पूर्वोत्तर रेलवे के CPRO पंकज कुमार ने बताया- लोको पायलट ने एक्सीडेंट के पहले धमाके की आवाज सुनी थी।

वहीं, रेल मंत्रालय ने मृतकों के परिवार को 10 लाख रुपए मुआवजे का ऐलान किया है। गंभीर घायलों को ढाई लाख और मामूली घायलों को 50 हजार रुपए की मदद दी जाएगी। साथ ही मामले की हाई-लेवल जांच के आदेश दिए गए हैं।

ट्रेन (15904) चंडीगढ़ से डिब्रूगढ़ जा रही थी। हादसा झिलाही रेलवे स्टेशन के बीच गोसाई डिहवा में हुआ। हादसा स्थल की अयोध्या से इसकी दूरी 30 किमी और लखनऊ से 130 किमी है। गुरुवार को ट्रेन रात 11.39 बजे चंडीगढ़ से रवाना हुई। दोपहर 2.37 बजे पलट गई।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को तत्काल मौके पर पहुंच कर राहत कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं।

You may also like

Leave a Comment