Friday, September 20, 2024
Home जालंधर बरसाती मौसम में बीमारियों की रोकथाम और दूषित पानी की स्पलाई संबंधी सूचना देने के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी

बरसाती मौसम में बीमारियों की रोकथाम और दूषित पानी की स्पलाई संबंधी सूचना देने के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी

by Doaba News Line

दोआबा न्यूज़लाईन

जालंधर : बरसाती मौसम दौरान पैदा होने वाली बीमारियों की असरदार ढंग के साथ रोकथाम के इलावा लोगों को पेश मुश्किलों के हल के लिए प्रशासन द्वारा हेल्पलाइन नंबर 0181- 2242587 जारी किया गया है।

इस बारे में ज्यादा जानकारी देते हुए डिप्टी कमिश्नर डॉ हिमांशु अग्रवाल ने बताया कि यह प्रयास बरसात के मौसम में पानी और मच्छरों से पैदा होने वाली बीमारियाँ को फैलने से रोकने और आम लोगों की सुविधा के लिए किया गया है। उन्होंने कहा कि बरसाती पानी जमा होने, सड़कों और घरों के नुक्सान आदि किसी भी प्रकार की परेशानी सूचित करने के लिए लोग इस फ़ोन नंबर पर संपर्क कर सकते है।

इसके इलावा शहर में दूषित पानी की स्पलाई और ऐसी किसी भी समस्या बारे रिपोर्ट करने के लिए जालंधर नगर निगम द्वारा जारी वटसऐप नंबर 90415- 83252 का प्रयोग भी किया जा सकता है।

डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि हेल्पलाइन और वटसऐप नंबर दोनों पर प्राप्त होने वाली सूचना संबंधी बनती करवाई तुरंत अमल में लाने के लिए अधिकारियों को पहले ही हिदायतें जारी की जा चुकी है।

उन्होंने कहा कि बरसात के मौसम दौरान पेश आने वाली चुनौतियों से निपटने के लिए ज़िला प्रशासन पूरी तरह तैयार है। उन्होंने बताया कि इस उदेश्य के लिए संबंधी विभागों को जल स्पलाई और सीवरेज की पाईपों की मुरम्मत, सीवरेज प्रबंधों की सफ़ाई, पानी से होने वाली बीमारियों को फैलने से रोकने के लिए कलोरीनेशन, फोगिंग सहित रोकथाम संबंधी अन्य उपाय करने के दिशा-निर्देश पहले ही दिए जा चुके है।

You may also like

Leave a Comment