Friday, September 20, 2024
Home जालंधर पत्र सूचना कार्यालय ने किया वृक्षारोपण, बोले- लगाए गए पेड़ की हर व्यक्ति करे देखभाल

पत्र सूचना कार्यालय ने किया वृक्षारोपण, बोले- लगाए गए पेड़ की हर व्यक्ति करे देखभाल

by Doaba News Line

दोआबा न्यूज़लाईन

जालंधर: शहर के पत्र सूचना कार्यालय द्वारा संकल्प वेलफेयर सोसाइटी और हरियावल पंजाब के सहयोग से कार्यालय के आस-पास नीम, आंवला, सुखचैन, टाहली आदि विभिन्न वृक्ष लगाए गए। इस मौके पर पत्र सूचना कार्यालय के समस्त अधिकारी और कर्मचारी समेत केंद्रीय संचार ब्यूरो, दूरदर्शन न्यूज़ रूम और दूरदर्शन केंद्र के अधिकारी और कर्मचारी भी शामिल हुए। संकल्प वेलफेयर सोसाइटी के चेयरमैन पुनीत खन्ना ने समस्त पंजाब से अपील करते हुए कहा कि पर्यावरण की देखभाल हर नागरिक का नैतिक कर्तव्य होना चाहिए, क्योंकि यदि हमारा वातावरण स्वस्थ होगा तो हम भी स्वस्थ रहेंगे।

उन्होंने कहा कि बरसात के इन महीनों के दौरान अधिक से अधिक वृक्ष लगाए जाने चाहिए और सबसे जरूरी है कि जो वृक्ष लगे हुए हैं उनकी हर व्यक्ति देखभाल सुनिश्चित करे। उन्होंने कहा कि लगातार बढ़ते तापमान पर काबू पाने के लिए धरती का अधिक से अधिक हरा-भरा होना बहुत जरूरी है।

इस मौके पर समस्त अधिकारियों और कर्मचारियों ने संकल्प लिया कि वे अपने आस-पास के वातावरण को हरा-भरा रखने और वृक्षों की देखभाल में सहयोग करेंगे और दूसरों को भी इसके प्रति जागरूक करेंगे। इस मौके पर संकल्प वेलफेयर सोसाइटी और हरियावल पंजाब की टीम में सुधीर सहगल, डॉ. पंखुरी, डॉ. अमित, तानिया और विक्की विशेष तौर पर मौजूद थे।

You may also like

Leave a Comment