Friday, September 20, 2024
Home जालंधर जालंधर लोकसभा सीट पर कल सुबह 8 बजे से शुरू होगी काउंटिंग

जालंधर लोकसभा सीट पर कल सुबह 8 बजे से शुरू होगी काउंटिंग

by Doaba News Line

दोआबा न्यूज़लाईन (जालंधर/शहर)

जालंधर : लोकसभा चुनाव को लेकर 1 मई को वोटिंग हुई थी और 4 जून यानी कल नतीजे घोषित होंगे। जालंधर में मतगणना केंद्र स्पोर्ट्स कॉलेज में बनाया गया हैं। मिली जानकारी के अनुसार चुनाव के नतीजे 17 से 20 राउंड में आएंगे। सुरक्षा को देखते हुए कड़े इंतजाम किये गए हैं। पुलिस और सीआरपीएफ समेत कई टुकड़ियां तैनात की गई हैं। केंद्रों में सीसीटीवी, कैमरा बैकअप, निर्बाध बिजली आपूर्ति, फायर सेफ्टी के कड़े इंतजाम किए गए हैं। जालंधर सीट के रुझान सुबह 9 बजे से आने शुरू हो जाएंगे। इसके लिए जिला चुनाव अधिकारी कम डीसी डॉ. हिमांशु अग्रवाल और पुलिस कमिश्नर राहुल एस की निगरानी में कड़े सुरक्षा इंतजाम किए गए हैं।चुनाव एवं मतगणना प्रक्रिया के दौरान किसी को भी हस्तक्षेप की इजाजत नहीं दी जायेगी।

जालंधर लोकसभा सीट पर वर्ष 2023 में होने वाले उपचुनाव में 54 प्रतिशत मतदान हुआ। इस बार जिले में 59.07 प्रतिशत वोटिंग हुई थी, जोकि पिछले चुनाव से ज्यादा थी। डीसी हिमांशु अग्रवाल ने कहा कि लोगों ने चुनाव को लेकर प्रशासन का भरपूर साथ दिया और चुनाव शांतिपूर्वक संपन्न करवाए।

सबसे ज्यादा वोट जालंधर वेस्ट हलके में करीब 64 फीसदी पड़े। इसके बाद जालंधर नॉर्थ में 62.10 फीसदी, शाहकोट में 58.79 फीसदी, आदमपुर में 58.50 फीसदी, नकोदर में 58.40 फीसदी, करतारपुर में 57.98 फीसदी, जालंधर कैंट में 57.95 फीसदी, फिल्लौर में 57.80 फीसदी और जालंधर सेंट्रल में 56.40 फीसदी वोट पड़े।

You may also like

Leave a Comment