Friday, September 20, 2024
Home मनोरंजन PROUD MOVEMENT: 77वें कांस फिल्म फेस्टिवल में भारतीय अभिनेत्री को मिला बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड

PROUD MOVEMENT: 77वें कांस फिल्म फेस्टिवल में भारतीय अभिनेत्री को मिला बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड

by Doaba News Line

दोआबा न्यूज़लाईन (मनोरंजन/विदेश)

मनोरंजन: कांस शहर में चल रहे 77वें कांस फिल्म फेस्टिवल में भारतीय अभिनेत्री अनसुइया सेन गुप्ता ने बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड अपने नाम किया है। कोलकाता की रहने वाली इस एक्ट्रेस ने यह सम्मान हासिल कर विदेश में अपना और अपने देश का नाम रोशन किया है। बता दें कि अनसुइया को यह अवॉर्ड अन सर्टेन रिगार्ड सेगमेंट में फिल्म ‘द शेमलेस’ में उनके परफॉर्मेंस के लिए मिला है। हालांकि इस फिल्म को भी नॉमिनेशन मिला था, लेकिन फिल्म यह अवॉर्ड अपने नाम नहीं कर पाई।

इस अवार्ड को हासिल कर वे कांस के इतिहास की पहली भारतीय एक्ट्रेस बन गई हैं जिन्हें इस अवॉर्ड से नवाजा गया है। स्टेज पर जब इस अवार्ड के लिए अनसुइया का नाम अनाउंस किया गया तो वो भावुक हो गईं। अनसुइया ने यह अवॉर्ड दुनियाभर में समलैंगिक समुदाय और हाशिए पर रहने वाले अन्य समुदायों को समर्पित किया है।

जानकारी के अनुसार ‘द शेमलेस’ का निर्देशन बुल्गारियन फिल्ममेकर कॉन्स्टेंटिन बोजानोव ने किया है। फिल्म की कहानी दो सेक्स वर्कर्स के इर्द-गिर्द घूम गई है, जिनमें से एक के हाथों पुलिस वाले का खून हो जाता है। इस फिल्म में अनसुइया के अलावा एक्ट्रेस ओमारा शेट्‌टी भी अहम रोल में नजर आ रही हैं।

You may also like

Leave a Comment