Friday, September 20, 2024
Home जालंधर जालंधर में सी-विजिल एप पर प्राप्त 421 शिकायतों का हुआ निपटारा: डॉ. हिमांशु अग्रवाल

जालंधर में सी-विजिल एप पर प्राप्त 421 शिकायतों का हुआ निपटारा: डॉ. हिमांशु अग्रवाल

by Doaba News Line

DC ने आदर्श चुनाव संहिता के उल्लंघन संबंधी सी-विज़िल एप पर शिकायत दर्ज करवाने को कहा

दोआबा न्यूज़लाईन (जालंधर/शहर)

जालंधर: जिला जालंधर के डिप्टी कमिश्नर-कम-चुनाव अधिकारी डॉ. हिमांशु अग्रवाल ने बताया कि ज़िला प्रशासन द्वारा सी-विज़िल एप पर प्राप्त सभी 421 शिकायतों का निपटारा निर्धारित समय में कर दिया गया है। इस बारे में जानकारी देते हुए ज़िला चुनाव अधिकारी ने बताया कि विधान सभा हलका आदमपुर में 26 शिकायतें, विधान सभा हलका जालंधर कैंट में 87, विधान सभा हलका जालंधर सेंट्रल में 61, विधान सभा हलका जालंधर नार्थ में 127, विधान सभा हलका जालंधर वेस्ट में 64, विधान सभा हलका करतारपुर में 30, विधान सभा हलका नकोदर में 10, विधान सभा हलका फिल्लौर में 10 और विधान सभा हलका शाहकोट में 06 शिकायतें प्राप्त हुई थी।

उन्होंने बताया कि इन सभी शिकायतों का 100 मिनट के निर्धारित समय में संबंधित सहायक रिर्टिंनिग अधिकारी द्वारा निपटारा कर दिया गया है। ज़िला चुनाव अधिकारी ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि यदि आदर्श चुनाव संहिता के उल्लंघन संबंधी कार्यवाही उनके ध्यान में आती है तो उसके तुरंत निपटारे के लिए सी-विज़िल एप पर शिकायत की जाए। जिला चुनाव अधिकारी ने यह भी कहा कि लोग इस एप को प्ले स्टोर में जा कर डाउनलोड कर सकते है और आदर्श चुनाव संहिता के उल्लंघन के सबूतों जैसे कि फोटो और वीडियो अपलोड कर सकते है जिसे भारतीय चुनाव आयोग के आदेशों अनुसार 100 मिनट के निश्चित समय में हल किया जाएगा।

उन्होंने यह भी बताया कि ज़िला प्रशासन द्वारा लोगों की सुविधा के लिए सी- विज़िल एप के इलावा ज़िला प्रशासकीय कॉम्प्लेक्स में शिकायत सैल भी स्थापित किया गया है। चुनाव दौरान प्राप्त शिकायतों के निपटारे के लिए किए उचित प्रबंध संबंधी ज्यादा जानकारी देते डॉ. अग्रवाल ने बताया कि 181 शिकायतें आफ़लाईन प्राप्त हुई थी जिनका निर्धारित समय में निपटारा कर दिया गया है।

उन्होंने बताया कि इसी तरह 46 शिकायतें एन.जी.आर.एस. पोर्टल के द्वारा और 9 शिकायतें हेल्पलाइन नंबर 1950 पर प्राप्त की गई थी जिनका संबंधित अधिकारियों ने निपटारा कर दिया है। उन्होंने यह भी बताया कि इसके अलावा 1400 के करीब व्यक्तियों की तरफ से हेल्पलाइन नंबर 1950 पर मतदान संबंधी जानकारी प्राप्त की जा चुकी है।

You may also like

Leave a Comment