Friday, September 20, 2024
Home जालंधर जिले में गेहूं की उचित एवं निर्विघ्न खरीद सुनिश्चित की जाए: DC

जिले में गेहूं की उचित एवं निर्विघ्न खरीद सुनिश्चित की जाए: DC

by Doaba News Line

ट्रक यूनियन, खरीद एजेंसियों को गेहूं की खरीद और लिफ्टिंग में कोई कमी न छोड़ने को कहा

दोआबा न्यूज़लाईन (जालंधर/शहर)

जालंधर: जिला जालंधर में गेहूं की उचित एवं निर्बाध खरीद सुनिश्चित करने के लिए डिप्टी कमिश्नर डॉ. हिमांशु अग्रवाल ने ट्रक यूनियन, उप मंडल मैजिस्ट्रेटों और खरीद एजेंसियों के प्रतिनिधियों के साथ विशेष बैठक की। डिप्टी कमिश्नर ने मंडियों में गेहूं की आमद को देखते हुए निर्धारित समय में खरीद एवं तुरंत लिफ्टिंग की आवश्यकता पर बल दिया।

डॉ. अग्रवाल ने संबंधित पक्षों की भूमिका के बारे में जानकारी देते हुए सभी उपमंडल मैजिस्ट्रेटो खरीद एजेंसियों के अधिकारियों, जिला खाद्य एवं आपूर्ति कंट्रोलर तथा मंडी बोर्ड के अधिकारियों से कहा कि गेहूं खरीद प्रक्रिया को उचित ढंग से चलाने के लिए निजी मंडियों की नियमित निगरानी सुनिश्चित की जाए।

उन्होंने बताया कि जिले की 80 मंडियों में 5.17 लाख मीट्रिक टन गेहूं खरीद का लक्ष्य प्राप्त करने के लिए खरीद एजेंसियों द्वारा पर्याप्त मात्रा में गेहूं खरीदा जा चुका है। डॉ. अग्रवाल ने लक्ष्य प्राप्ति के महत्व पर जोर देते हुए कहा कि गेहूं खरीद प्रक्रिया को उचित ढंग से चलाने के लिए अगले 10 दिन बहुत महत्वपूर्ण है। उन्होंने गेहूं खरीद प्रक्रिया को प्रभावी और पारदर्शी ढंग से चलाने, समय पर भुगतान करने और गेहूं खरीद के लिए निर्धारित कोटा हासिल करने के लिए जिला प्रशासन की वचनबद्धता दोहराई।

उन्होंने अधिकारियों को गेहूं की लिफ्टिंग पर विशेष ध्यान देने को भी कहा ताकि किसानों को मंडियों में गेहूं लाने में किसी प्रकार की कठिनाई का सामना न करना पड़े। इस मौके पर अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर (जनरल) मेजर अमित महाजन, सब डिविजनल मैजिस्ट्रेट अमनपाल सिंह, अमनप्रीत सिंह, ऋषभ बांसल, बलबीर राज और डा. जय इंद्र सिंह भी उनके साथ मौजूद रहे।

You may also like

Leave a Comment