Friday, September 20, 2024
Home विदेश केन्या के मिलिट्री चीफ ओमोंडी की हवाई हादसे में मौत, राष्ट्रपति रुटो ने दी हादसे की जानकारी

केन्या के मिलिट्री चीफ ओमोंडी की हवाई हादसे में मौत, राष्ट्रपति रुटो ने दी हादसे की जानकारी

by Doaba News Line

दोआबा न्यूज़लाईन (विदेश/केन्या)1

विदेश: केन्या डिफेंस फोर्सेज के लिए बेहद ही दुःख भरी खबर है कि उनके मिलिट्री चीफ फ्रांसिस ओमोंडी ​​​​ओगोला की बीते दिन हेलीकॉप्टर क्रैश में मौत हो गई। इस हादसे में उनके साथ सफर कर रहे 9 ओर लोगों की भी जान चली गई है। हादसे में 2 लोग सुरक्षित पाए गए हैं। इस हादसे की जानकारी केन्या के राष्ट्रपति विलियम रुटो ने एक टेलीविजन संबोधन में दी। उन्होंने कहा कि मिलिट्री चीफ की मौत को लेकर देश में शुक्रवार से तीन दिन तक राष्ट्रीय शोक रहेगा। हादसा गुरुवार दोपहर में हुआ बताया जा रहा है।

राष्ट्रपति ने इस दुःख भरी खबर को जनता के साथ सांझा करते हुए कहा कि बतौर कमांडर-इन-चीफ मेरे और पूरे केन्या डिफेंस फोर्सेज के लिए एक दुख का समय है। आज का दिन देश के लिए सबसे दुर्भाग्यपूर्ण है। हमने अपने सबसे बहादुर जनरलों में से एक को खो दिया।

जानकारी के मुताबिक मिलिट्री चीफ ओगोला देश के उत्तरी रिफ्ट क्षेत्र में सैनिकों से मिलने और स्कूल नवीकरण के काम का निरीक्षण करने नैरोबी से रवाना हुए थे। हालांकि उड़ान भरने के कुछ देर बाद ही उनका हेलीकॉप्टर क्रैश हो गया। हादसे का कारण जानने के लिए जांच अधिकारियों की एक टीम घटनास्थल पर पहुंची है। बीती देर रात मृतकों के शवों को भी नैरोबी ​​​​​​​लाया गया है।

  1. ↩︎

You may also like

Leave a Comment