Friday, September 20, 2024
Home क्राईम मुश्किलों में फंसे बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा, ED ने कुर्क की करोड़ों की संपत्ति

मुश्किलों में फंसे बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा, ED ने कुर्क की करोड़ों की संपत्ति

by Doaba News Line

दोआबा न्यूज़लाईन (बॉलीवुड/क्राइम)

बॉलीवुड: अपनी फिटनेस को लेकर हमेशा चर्चा में रहने वाली बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा किसी मामले में फिर से फंस गए हैं। मिली जानकारी के अनुसार ED ने व्यवसायी राज कुंद्रा की 97.97 करोड़ की संपत्ति कुर्क कर ली है। दरअसल ED ने यह कार्रवाई बिटकॉइन पोंजी स्कीम मामले के चलते की है। ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में कुंद्रा की करोड़ों की संपत्ति भी कुर्क कर ली है।

वहीं अधिकारिक बयान के मुताबिक मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत राज कुंद्रा से संबंधित 97.79 करोड़ रुपये की अचल और चल संपत्तियों को कुर्क किया गया है। कुर्क की गई संपत्ति में मुंबई के पॉश इलाके जुहू में स्थित आवासीय फ्लैट भी शामिल है, जो उनकी पत्नी शिल्पा शेट्टी के नाम पर है। इसके अलावा राज कुंद्रा के नाम का पुणे स्थित आवासीय बंगला और इक्विटी शेयर भी ईडी ने जब्त कर लिए हैं।

बता दें कि ईडी महाराष्ट्र पुलिस और दिल्ली पुलिस द्वारा दर्ज कई एफआईआर के आधार पर एक बिटकॉइन मामले की जांच कर रही है। जांच में पता चला कि राज कुंद्रा को यूक्रेन में बिटकॉइन माइनिंग फार्म स्थापित करने के लिए गेन बिटकॉइन पोंजी घोटाले के मास्टर माइंड और प्रमोटर अमित भारद्वाज से 285 बिटकॉइन मिले थे। कुंद्रा पर आरोप यह है कि उक्त बिटकॉइन अमित भारद्वाज द्वारा ठगे गए निवेशकों के पैसे से जुटाए गए थे। हालांकि यह सौदा सफल नहीं हुआ। इस वजह से कुंद्रा के पास अभी भी 285 बिटकॉइन हैं, जिनकी कीमत वर्तमान में 150 करोड़ रुपये से अधिक है।

You may also like

Leave a Comment