Friday, September 20, 2024
Home जालंधर इंडिया अगेंस्ट करप्शन’ की अन्ना क्रांति से शुरू हुआ आंदोलन आज ‘केजरी-करप्शन-क्रांति’ में हो चुका है तब्दील : मनोरंजन कालिया

इंडिया अगेंस्ट करप्शन’ की अन्ना क्रांति से शुरू हुआ आंदोलन आज ‘केजरी-करप्शन-क्रांति’ में हो चुका है तब्दील : मनोरंजन कालिया

by Doaba News Line

दोआबा न्यूज़लाईन (जालंधर/राजनीति)

(सतपाल शर्मा) भारतीय जनता पार्टी जिला जालंधर के सभी भाजपा नेताओं ने एकस्वर में कहा कि माननीय उच्च न्यायालय ने दिल्ली मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के संदर्भ में जो निर्णय दिया है, उससे स्वघोषित कट्टर ईमानदार अरविंद केजरीवाल का किरदार तथा अहंकार चकनाचूर हो गया है।माननीय न्यायलय ने तथ्यों के कठोर धरातल पर अपना फैसला सुनाया है। उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल ने पूरी दिल्ली को शर्मसार कर दिया है।

इस विषय पर राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य व पूर्व मंत्री मनोरंजन कालिया ने प्रेस को संबोधित करते हुए कहा कि अरविंद केजरीवाल ने जिस प्रकार से जमानत के लिए नहीं, बल्कि अपने अहंकार में आकर अपनी हिरासत को ही उच्च न्यायलय में चुनौती दी थी, उस पर दिल्ली हाईकोर्ट ने उनकी याचिका को ख़ारिज कर दिया। केजरीवाल ने कहा कि मुझे छूट नहीं चाहिए, बल्कि दूसरों को गलत साबित करना है। यह अहंकार चूर-चूर हो गया है। अरविंद केजरीवाल जमानत की मांग न करके, गिरफ्तारी को ही गैर-कानूनी बता रहे थे। न्यायालय ने माना है कि ईडी द्वारा एकत्र की गई सामग्री से स्पष्ट पता चलता है कि केजरीवाल ने शराब घोटाले की साजिश और उत्पाद शुल्क नीति के निर्माण में शामिल थे तथा इससे प्राप्त अवांछित आय का इस्तेमाल अलग-अलग राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव में अपनी पार्टी के प्रचार-प्रसार में किया। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी बार-बार ये बातें कहती रही है और यह माननीय अदालत ने भी स्पष्ट कर दिया है। कोर्ट के फैसले के अनुसार प्रथम दृष्टया में केजरीवाल शराब घोटाले के नीति निर्धारण में मुख्य भूमिका निभा रहे थे और आम आदमी पार्टी के संयोजक के रूप में केजरीवाल शराब घोटाले अवांछित धन प्राप्त करने में भी मुख्य कर्ताधर्ता थे।

इस मौके पर प्रदेश उपाध्यक्ष राकेश राठौर, केडी भंडारी, जिला महामंत्री अशोक सरीन हिक्की, पूर्व भाजपा जिलाध्यक्ष रमन पब्बी और सुभाष सूद, भगवंत प्रभाकर आदि सदस्य मौजूद रहे।

You may also like

Leave a Comment