Friday, September 20, 2024
Home जालंधर Jalandhar: गलत रुट पर निकली मालगाड़ी मामले में फिरोजपुर रेल मंडल का बड़ा ACTION

Jalandhar: गलत रुट पर निकली मालगाड़ी मामले में फिरोजपुर रेल मंडल का बड़ा ACTION

by Doaba News Line

लोको पायलट और गार्ड को फिरोजपुर किया तलब

दोआबा न्यूज़लाईन (जालंधर/शहर)

जालंधर : जालंधर के सुच्ची पिंड स्थित इंडियन ऑयल स्टेशन पर आने वाली मालगाड़ी का गलत रुट पर जाना मामले को लेकर आज फिरोजपुर रेल मंडल ने एक बड़ा एक्शन लिया है। जानकारी के अनुसार इस मामले में अधिकारियों ने लुधियाना हैड क्वार्टर के लोको पायलट और गार्ड को फिरोजपुर तलब किया है। अधिकारियों का कहना है कि अगर अब भी संतोषजनक जवाब नहीं मिले तो उन पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

रेलवे के संबंधित ट्रैफिक इंस्पेक्टर अशोक सिन्हा ने भी सुच्ची पिंड स्टेशन पर पहुंचकर इस पूरे मामले की जांच की थी और गार्ड के बयान भी दर्ज किए। हालांकि इस दौरान लोको पायलट ने बयान देने से इंकार कर दिया। जिसके चलते अब उन्हें फिरोजपुर भेजा गया है।

रेलवे की फिर से एक बड़ी लापरवाही, मालगाड़ी अपने तय स्टेशन की बजाय पहुंची जम्मू रूट पर

पंजाब में बीते शनिवार एक बार फिर रेलवे की बड़ी लापरवाही देखने को मिली है। मामला यह है कि जालंधर के सुच्ची पिंड स्थित इंडियन ऑयल स्टेशन पर आने वाली मालगाड़ी वहां पर रुकने के बजाए सीधी पठानकोट-जम्मू वाले रूट पर निकल गई। सही समय पर गाड़ी कंट्रोल हो गई, नहीं तो बड़ा हादसा हो सकता था। रूट पर बिना किसी जानकारी के मालगाड़ी दिखी तो अधिकारियों में भगदड़ मच गई। जिसके बाद अधिकारियों ने कंट्रोल रूम में जाकर मालगाड़ी की सारी डिटेल निकलवाई और सही समय पर गाड़ी पर काबू पा लिया ।

बताते चले कि मालगाड़ी को होशियारपुर के मुकेरिया रेलवे स्टेशन के पास रोक दिया गया और वहां से पेट्रोल के टैंकरों को दोबारा जालंधर के लिए रवाना किया गया। पूरी मालगाड़ी में पेट्रोल के टैंकर लगे हुए थे। उक्त मालगाड़ी गांधीधाम से 50 तेल के केंटर लेकर निकली थी। जिसने जालंधर के सुच्ची पिंड रेलवे हाल्ट से इंडियन ऑयल के अंदर जाना था। इस बीच लुधियाना में उक्त मालगाड़ी का ड्राइवर सुबह बदल गया था। जिसे ट्रेन का अलग मीमो दिया गया।

रेलवे विभाग की पहले भी लापरवाही का मामला सामने आ चुका है। बीते दिन कठुआ से बिना ड्राइवर एक मालगाड़ी चल कर पंजाब पहुंच गई थी। इसे लेकर रेलवे ने करीब 6 कर्मचारियों को सस्पेंड किया था। 40 दिन में यह दूसरा मामला है। एक बार फिर से बचाव हो गया नहीं तो एक बड़ी दुर्घटना घट सकती थी।

You may also like

Leave a Comment