Friday, September 20, 2024
Home चंडीगढ़ AAP सुप्रीमो की गिरफ़्तारी के विरोध में सड़कों पर उतरे आप नेता, सीएम केजरीवाल के परिवार से मिलने दिल्ली पहुंचे CM मान

AAP सुप्रीमो की गिरफ़्तारी के विरोध में सड़कों पर उतरे आप नेता, सीएम केजरीवाल के परिवार से मिलने दिल्ली पहुंचे CM मान

by Doaba News Line

कई नेताओं को पुलिस ने हिरासत में लिया

दोआबा न्यूज़लाईन (चंडीगढ़/राजनीति)

चंडीगढ़: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की बीते दिन ED द्वारा की गई गिरफ़्तारी के बाद दिल्ली सहित पंजाब में भी आप नेताओं और कार्यकर्ताओं में भारी रोष देखने को मिल रहा है। आप सुप्रीमो की गिरफ़्तारी के बाद पंजाब में जमकर जमकर विरोध प्रदर्शन किए जा रहे हैं। आप पार्टी के नेताओं ने आज मोहाली में विरोध प्रदर्शन करना था लेकिन चंडीगढ़ पुलिस ने नेताओं को बॉर्डर पर ही रोक दिया।

मिली जानकारी के अनुसार इस दौरान पुलिस ने कई आप नेताओं को हिरासत में लिया है। पुलिस ने मंत्री कुलदीप सिंह धालीवाल सहित पंजाब सरकार के 4 मंत्रियों और कई विधायकों को पुलिस हिरासत में ले लिया है। चंडीगढ़ पुलिस ने कुलदीप सिंह धालीवाल के बाद अमन अरोड़ा, गुरमीत सिंह मीत हेयर और कटारु चक्क को भी हिरासत में ले लिया। इसके साथ ही अब पुलिस ने मंत्री लाल जीत सिंह भुल्लर को भी हिरासत में ले लिया है।

इस दौरान चंडीगढ़ बॉर्डर पर माहौल तनाव पूर्ण बनता जा रहा है। यहां आज AAP समर्थकों और पुलिस के बीच धक्का-मुक्की भी हुई है। पुलिस ने इस दौरान AAP नेताओं को पीछे हटाने के लिए पानी की बौछारें भी छोड़ी हैं और इसी बीच हल्का फुल्का लाठीचार्ज किया गया । फिलहाल AAP नेताओं को बार्डर पर ही रोक लिया गया है। इस दौरान मोहाली बॉर्डर पर पैदा हुआ हालातों का जायजा लेने चंडीगढ़ की एसएसपी और मोहाली के एसएसपी खुद मौके पर पहुंचे हैं।

आप सुप्रीमो मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद AAP की पंजाब इकाई भी संघर्ष की राह पर आ गई हैl मोहाली में आप की तरफ से राज्य स्तरीय धरना दिया जा रहा है। इसमें आम आदमी पार्टी के कई सीनियर नेता और मंत्री पहुंच चुके हैं। बता दें कि यह प्रदर्शन गुरुद्वारा अम्ब साहिब के पास से शुरू हुआ। जहां पुलिस की तरफ से सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं।

वहीं आप सुप्रीमो केजरीवाल की गिरफ़्तारी की खबर मिलते ही पंजाब के सीएम भगवंत मान दिल्ली पहुंच चुके हैं। इस दौरान वे अरविंद केजरीवाल के परिवार से भी मिले। इस दौरान उनके साथ पंजाब के सेहतमंत्री बलबीर सिंह और हरजोत सिंह बैंस समेत कई नेता व समर्थक दिल्ली पहुंचे। वहां भी उन्होंने केजरीवाल की गिरफ़्तारी के विरोध में आम आदमी पार्टी की तरफ से रखे विरोध प्रदर्शन हिस्सा लिया। इस दौरान शिक्षा मंत्री हरजोत सिंह बैंस और पंजाब के सेहत मंत्री बलबीर सिंह को दिल्ली पुलिस ने अपनी हिरासत में ले लिया है।

You may also like

Leave a Comment