Friday, September 20, 2024
Home जालंधर अंतरराष्ट्रीय ड्रग मामले में बड़े खुलासे, 22 किलो अफीम सहित 9 गिरफ्तार

अंतरराष्ट्रीय ड्रग मामले में बड़े खुलासे, 22 किलो अफीम सहित 9 गिरफ्तार

by Doaba News Line

दोआबा न्यूज़लाईन (जालंधर/क्राइम)

(पूजा मेहरा) : कमिश्नर स्वपन शर्मा के नेतृत्व में जालंधर कमिश्नरेट पुलिस ने अंतरराष्ट्रीय ड्रग तस्करी मामले में बड़ी सफलता हासिल करते हुए 22 किलोग्राम अफीम के साथ 9 अन्य तस्करों को गिरफ्तार किया है, जो इस रैकेट का हिस्सा थे।

मामले का खुलासा करते हुए सीपी ने कहा कि जांच के दौरान, उत्पादकों, संग्रहकर्ताओं, आपूर्तिकर्ताओं, पैकेजर्स, कूरियर ऑपरेटरों, सुविधाकर्ताओं और अंतिम रिसीवर्स सहित सभी हितधारकों की गिरफ्तारी और नामांकन के साथ पूरी चेन को तोड़ दिया गया है। झारखंड निवासी अभि राम उर्फ ​​एलेक्स को 12 किलोग्राम अफीम के साथ रांची और जालंधर के मनी, पवन और सिकंदर तथा होशियारपुर के बलिहार को पांच किलो अफीम, तीन वाहन और पैकेजिंग सामग्री के साथ गिरफ्तार किया गया है।

चारों की अपनी कूरियर कंपनी/फर्में थीं, जो अफीम को इकट्ठा करने, पैक करने और दिल्ली कस्टम विभाग को कूरियर करने में शामिल थीं। उन्होंने कहा कि ये लोग यूके, यूएसए, ऑस्ट्रेलिया और कनाडा में स्थित पांच विदेशी संगठनों से अफीम पैकेटों के वितरण स्थान का विवरण प्राप्त करते थे। इसी तरह जालंधर की अमरजीत कौर और सन्नी को गिरफ्तार किया गया है, क्योंकि वे हवाला के जरिए देश में ड्रग मनी की तस्करी में शामिल थे। उनके पास से ड्रग मनी ले जाने के लिए इस्तेमाल किया गया एक वाहन भी जब्त किया गया है और वेस्टर्न यूनियन संचालक अमित शुक्ला को भी फगवाड़ा से गिरफ्तार किया गया है।

क्योंकि वह पंजाब, झारखंड और दिल्ली में हवाला लेनदेन में शामिल है। विदेशों से ऑपरेटरों को वितरित किया गया था। इसी तरह, उन्होंने कहा कि दिल्ली के प्रमोद को दिल्ली के कस्टम अधिकारियों के साथ मिलीभगत के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। विदेश में पारगमन के लिए प्रत्येक पार्सल को मंजूरी देने के लिए कस्टम अधिकारियों को भारी रकम का भुगतान किया गया था। कस्टम विभाग के छह अधिकारियों को भी नामित किया गया है और मामले की आगे की जांच की जा रही है।

गौरतलब है की 9 करोड़ की बड़ी रकम वाले 30 बैंक खाते फ्रीज कर दिए गए हैं और ड्रग मनी से बनाई गई 6 करोड़ की 12 संपत्तियों की पहचान की गई है। एक अंतरराष्ट्रीय ड्रग कार्टेल का भंडाफोड़ किया है और 5 किलोग्राम अफीम के साथ तीन लोगों को गिरफ्तार किया है।

You may also like

Leave a Comment