Friday, September 20, 2024
Home जालंधर SGL नर्सिंग कॉलेज में करवाया गया शपथ ग्रहण समारोह

SGL नर्सिंग कॉलेज में करवाया गया शपथ ग्रहण समारोह

by Doaba News Line

दोआबा न्यूज़लाईन (जालंधर/एजुकेशन)

जालंधर: जालंधर के गांव सेमी में बाबा कश्मीरा सिंह जन सेवा ट्रस्ट द्वारा संचालित एसजीएल नर्सिंग कॉलेज में जी एन एम के 18वें बैच और बीएससी नर्सिंग के 16वें बैच के नए सत्र में प्रवेश लेने वाली छात्राओं के लिए सम्मान समारोह का आयोजन करवाया गया। जिसमें कॉलेज की डायरेक्टर राजविंदर पाल कौर जी रियाड़ मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल हुईं। इस मौके पर कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ. सुरजीत कौर जी ने मुख्य अतिथि का स्वागत किया। तत्पश्चात मुख्य अतिथि, प्राचार्य एवं महाविद्यालय के सभी विभागाध्यक्षों ने मोमबत्तियाँ जलाकर कार्यक्रम की शुरुआत की। इसके बाद कॉलेज की वाइस प्रिंसिपल अमृतपाल कौर जी ने सभी का स्वागत किया।

कॉलेज की छात्राओं द्वारा शबद गायन किया गया। उसके बाद प्रिंसिपल साहब द्वारा प्रत्येक छात्र को शपथ दिलाई गई और उन्होंने नर्सिंग छात्रों को नर्सिंग पेशे के बारे में जानकारी प्रदान की। उन्होंने छात्राओं को इस महान पेशे में प्रवेश लेने और पंजाब के सर्वश्रेष्ठ नर्सिंग कॉलेज का हिस्सा बनने के लिए बधाई दी। उन्होंने विद्यार्थियों को फ्लोरेंस नाइटिंगेल का उदाहरण देते हुए बताया कि नर्सों को अपने काम के प्रति हमेशा समर्पित और ईमानदार रहना चाहिए।

इस मौके पर कॉलेज की डायरेक्टर राजविंदर पाल कौर रियाड़ ने विद्यार्थियों और सभी स्टाफ को संबोधित करते हुए कहा कि नर्सिंग एक महान पेशा है और वर्तमान समय में इसका राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बहुत महत्व है। उन्होंने यह भी कहा कि मानवता की सेवा में सबसे अधिक योगदान नर्सों का होता है, जिसे हमेशा कॉलेज के संस्थापक अध्यक्ष स्वामी बाबा कश्मीरा सिंह द्वारा हमेशा शिक्षा दी जाती है। इस अवसर पर महाविद्यालय का समस्त स्टाफ उपस्थित रहा। कार्यक्रम का समापन राष्ट्रगान के साथ हुआ।

You may also like

Leave a Comment