Friday, September 20, 2024
Home विदेश मलेशिया में आमने-सामने टकराए 2 हेलीकॉप्टर, 10 की मौत, देखें वीडियो

मलेशिया में आमने-सामने टकराए 2 हेलीकॉप्टर, 10 की मौत, देखें वीडियो

by Doaba News Line

दोआबा न्यूज़लाईन (विदेश) काजल तिवारी

मलेशिया: बड़ी खबर मलेशिया से सामने आ रही जहां पर 2 हेलीकॉप्टर एक दूसरे के साथ टकरा गए है। बताया जा रहा है की इस हेलीकॉप्टर में 10 लोग मौजूद थे। नौसेना ने कहा की दुर्घटना में शामिल विमान में सभी 10 चालक दल के सदस्य थे। यह हादसा सुबह 9:32 बजे पश्चिमी राज्य पेराक के लुमुट नौसैनिक अड्डे पर यह हादसा हुआ है। जिसमें 10 लोगो की मौत हो गई है।

स्थानीय मीडिया के हवाले से बताया कि हादसे में जान माल का नुक्सान हुआ है। स्थानीय मीडिया में जारी की गई फुटेज के मुताबिक एक स्टेडियम में क्रैश होकर गिरने से पहले दोनों हेलीकॉप्टर आपस में टकराए हेलीकाप्टर टकराने का वीडियो भी काफी तेजी से वायरल हो रहा है।

मलेशियन फ्री प्रेस की एक रिपोर्ट के मुताबिक, मलेशियन नेवी की 90वीं सालगिरह पर रॉयल सेलिब्रेशन परेड के लिए रिहर्सल चल रहा था। इसी बीच HOM (M503-3) हेलिकॉप्टर फेनेक हेलिकॉप्टर के रोटर से टकरा गया।

नौसेना ने बताया की इस घटना में कुल 10 कर्मी शामिल थे, जिनमें RMN HOM टीम के 7 क्रू सदस्य और FENNEC टीम के 3 सदस्य शामिल थे। इसमें शामिल सभी कर्मियों को घटनास्थल से रेस्क्यू करके चिकित्सा उपचार के लिए आरएमएन लुमुट बेस अस्पताल ले जाया गया। रेस्क्यू में शामिल एक अधिकारी ने समाचार एजेंसी एएफपी से कहा, उड़ान प्रशिक्षण के दौरान दो हेलीकॉप्टर टकरा गए। चिकित्सा अधिकारियों ने विमान में सवार सभी 10 पीड़ितों की मौत की पुष्टि कर दी है।

You may also like

Leave a Comment