टाटा मोटर्स ने अपनी चौथी इलेक्ट्रिक कार Tata PUNCH ev को किया लॉन्च

दोआबा न्यूज़लाईन (देश/व्यापार)

देश : देश की सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स ने 10.99 लाख की शुरुआती कीमत में इलेक्ट्रिक SUV टाटा पंच लॉन्च की है। इसका टॉप वैरिएंट 14.49 लाख रुपए में मिलेगा। स्टैंडर्ड पंच EV में 25 kWh का बैटरी पैक लगा है। लॉन्ग रेंज वैरिएंट में 35 kWh का बैटरी पैक है। इसमें 421 किमी रेंज का दावा किया गया है। भारतीय बाजार में बेचीं जाने वाली यह चौथी इलेक्ट्रिकल कार है। कम्पनी ने इसकी टेस्ट ड्राइव भी शुरू कर दी है। गाडी की साइड प्रोफ़ाइल पर बेहतरीन वर्क किया है। इसके डिज़ाइन की बात करें तो ICE मॉडल जैसी दिखती है। कम्पनी ने इसके फ़्रंट में एन्ड टू एन्ड LED लाइटस दी है।

टाटा पंच EV की बुकिंग पहले ही शुरू हो गई है। इसे 21,000 रुपए की टोकन मनी देकर बुक कर सकते हैं। गाडी की डिलीवरी 22 जनवरी से शुरू होगी। टाटा पंच EV को नेक्सॉन EV और टियागो EV के बीच पोजीशन किया गया है। इसका मुकाबला सिट्रोएन eC3 से होगा। ये EV 10 से 80% तक 56 मिनट में किसी भी 50Kw के DC फास्ट चार्जर से चार्ज हो सकती है। इसमें वाटर प्रूफ बैटरी दी गई है जिस पर 8 साल या 1,60,000 Km की वारंटी है। टाटा का यह पहला प्रोडक्ट है जो acti.ev आर्किटेक्चर पर बना है। ये भारत की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक SUV है।

वहीं सेफ्टी के लिए इसमें 6 एयरबैग, ABS और ESC सभी वैरिएंट में मिलेंगे। ब्लाइंड व्यू मॉनिटर, सभी सीटों के लिए तीन-पॉइंट सीट बेल्ट, ISOFIX माउंट और SOS फंक्शन मिलता है।

Related posts

दिल्ली के करोल बाग इलाके में गिरी 3 मंजिला इमारत, बचाव अभियान जारी

मोदी सरकार का बड़ा ऐलान, 70 पार के हर बुजुर्ग को मिलेगा 5 लाख तक FREE इलाज

रेल राज्य मंत्री ने अपने दौरे पर रेल कोच फैक्ट्री में चल रहे कार्यों का किया निरीक्षण