दिल्ली में राहुल गांधी से बैठक करेंगे किसान, कई मुद्दों पर होगा विचार

दोआबा न्यूज़लाईन

नई दिल्ली : किसान अपनी मांगो को लेकर लगातार प्रदर्शन कर रहे है। इसी कड़ी में किसान विपक्षी नेता राहुल गांधी से मुलाकात करेंगे। उनकी मुलाकात संसद में ही दोपहर करीब 12 बजे होगी। किसानों का कहना है कि विपक्षी दलों के नेता मानसून सत्र में फसलों के एमएसपी की कानूनी गारंटी के लिए प्रस्ताव लेकर आएं। इसके लिए किसानों ने भाजपा के सभी सांसदों को छोड़कर विपक्षी सांसदों को मांग पत्र भी सौंपे हैं।

किसानों द्वारा लगातार भाजपा के खिलाफ रोष प्रदर्शन किया जा रहा है। लोकसभा चुनावों में भाजपा उम्मीदवारों को किसानों ने जमकर घेरा था। पंजाब में भी किसान भाजपा के खिलाफ निरंतर धरने दें रहे है। किसान दिल्ली जाने की मांग पर अड़े हुए हैं। हालांकि, बॉर्डर बंद होने की वजह से वे आगे नहीं बढ़ पाए हैं। किसानों ने साफ कर दिया है कि जब तक हमारी मांगे पूरी नहीं होगी, हम घर वापिसी नहीं करेंगे, जिसके कारण किसान शभू बॉर्डर पर डेरा डाल बैठे है।

इससे पहले किसानों ने दिल्ली में 22 जुलाई को दिल्ली किसान मजदूर राष्ट्रीय सम्मेलन आयोजित किया था। इसमें किसानों ने अपने संघर्ष को लेकर सारी बात रखी थी। इसके बाद कई पार्टियों के नेताओं ने किसानों से मुलाकात की थी। इन नेताओं में हरसिमरत कौर बादल, सुखजिंदर सिंह रंधावा, अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग, वरूण चौधरी, जय प्रकाश जेपी, अरविंद सावंत, राजकुमार रोत, सैयद आगा रूहल्लाह मेहदी, विक्रमजीत सिंह साहनी, मालविंदर सिंह कंग और डॉ अमर सिंह शामिल थे।

Related posts

राहुल गाँधी को “आतंकी” कहने के बयान पर बुरे फंसे रवनीत बिट्टू, FIR दर्ज

दिल्ली के करोल बाग इलाके में गिरी 3 मंजिला इमारत, बचाव अभियान जारी

दिल्ली के CM केजरीवाल ने राजयपाल को सौंपा अपना इस्तीफा