NEET परीक्षा में धांधली के खिलाफ स्टूडेंट्स का प्रदर्शन, पुलिस ने बरसाईं पानी की बौछार

दोआबा न्यूज़लाईन

चंडीगढ़ : NEET परीक्षा धांधली मामले में चंडीगढ़ में स्टूडेंट्स ने जोरदार प्रदर्शन किया। स्टूडेंट्स का कहना है कि केंद्र सरकार ने युवाओं का करियर बर्बाद कर दिया है। छात्रों ने गवर्नर हाउस की ओर जाने की योजना बनाई थी। लेकिन चंडीगढ़ पुलिस ने उन्हें कांग्रेस भवन के बाहर ही रोक दिया। पुलिस ने पानी की बौछार भी की। प्रदर्शन के दौरान चंडीगढ़ पुलिस ने युवाओं को हिरासत में ले लिया। पुलिस की ओर से भी सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे।

युवाओं ने पहले कांग्रेस भवन के बाहर प्रदर्शन किया। इसके बाद वे राज्यपाल भवन की ओर बढ़ गए। पुलिस ने उन्हें रोकने की कोशिश की, लेकिन जब वे नहीं रुके तो उन पर वाटर कैनन का इस्तेमाल किया। इसके बाद भी युवा पीछे हटने वाले नहीं थे। ऐसे में पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया।

हालांकि इस प्रदर्शन को लेकर राजनीति भी शुरू हो गई। इस दौरान पुलिस द्वारा हिरासत में लिए गए युवाओं ने कहा कि वे एनएसयूआई के सदस्य हैं। लेकिन इस मामले में एनएसयूआई के प्रधान इसरप्रीत सिंह का एक बयान सामने आया, जिसमें उन्होंने कहा कि यह प्रदर्शन पंजाब एनएसयूआई की ओर से नहीं किया गया है। अगर उनका संगठन प्रदर्शन करता है तो इसकी जानकारी पहले ही दे दी जाएगी। उन्हें पता चला है कि यह प्रदर्शन एनएसयूआई के नाम पर किया गया है। ऐसा नहीं है। पंजाब कांग्रेस भवन के बाहर बड़ी संख्या में युवा जुट गए थे।

Related posts

चंडीगढ़ के पूर्व IAS के घर पर ED की Raid, करोडों का कैश और ज्वेलरी बरामद

DAVIET ने नवाचार और प्रेरणा के साथ मनाया Engineers Day 

पंजाब में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, 38 IAS अधिकारियों सहित इन जिलों के DC हुए Transfer